आप नेता आतिशी का बड़ा दावा, बीजेपी ने मुझे पार्टी ज्वाइन करने का दिया ऑफर

आप नेता आतिशी का बड़ा दावा, बीजेपी ने मुझे पार्टी ज्वाइन करने का दिया ऑफर

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मंगलवार को दावा किया कि उनके एक करीबी व्यक्ति ने उनसे कहा था कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो जाना चाहिए या एक महीने के भीतर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के लिए तैयार रहना चाहिए।

आतिशी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि उनके अलावा ‘आप’ के तीन नेताओं - दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, विधायक दुर्गेश पाठक और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा को भी गिरफ्तार किया जाएगा। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने दावा किया कि आतिशी ‘‘झूठ’’ बोल रही हैं।

उन्होंने कहा कि पूरी आम आदमी पार्टी ‘‘शराब घोटाले’’ में शामिल थी और उसके नेता इस आशंका पर आपस में लड़ रहे हैं कि अगला ‘‘बलि का बकरा’’ कौन होगा। दिल्ली की मंत्री ने दावा किया कि उन्हें बताया गया था कि आने वाले दिनों में प्रवर्तन निदेशालय उनके और उनके रिश्तेदारों के आवास पर छापे मारेगा। उन्होंने दावा किया कि उसके बाद समन भेजा जाएगा और गिरफ्तारियां की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के लिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं है क्योंकि उनके खिलाफ आबकारी नीति मामले में न तो आरोपपत्र दायर किया गया है और न ही उन्हें दोषी ठहराया गया है। आतिशी ने कहा इसके अलावा केजरीवाल के पास दिल्ली विधानसभा में भारी बहुमत है।

दिल्ली की मंत्री ने इस बात पर बल दिया कि अगर वह मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देते हैं तो यह भाजपा के लिए मुख्यमंत्रियों को झूठे मामलों में सलाखों के पीछे भेजकर सरकारें गिराने के लिए ‘‘सरल और सीधी मानक संचालन प्रक्रिया’’ बन जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा को समझ आ गया है कि केवल केजरीवाल को जेल भेजने से आम आदमी पार्टी को तोड़ा नहीं जा सकता और अब उसका लक्ष्य मुझे और पार्टी के अन्य नेताओं- सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक को गिरफ्तार करवाना है।’’

आप नेता ने दावा किया, ‘‘ भाजपा ने एक बेहद करीबी व्यक्ति के जरिए मुझसे संपर्क किया था, जिसने मुझे सुझाव दिया कि अपने राजनीतिक करियर को बचाने के लिए मुझे भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए। अन्यथा मुझे एक महीने के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।’’

आतिशी ने दावा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की रविवार को रामलीला मैदान में हुई रैली की सफलता से भाजपा घबरा गई है। उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा को उम्मीद थी कि आप के शीर्ष नेताओं- केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येन्द्र जैन की गिरफ्तारी के बाद पार्टी बिखर जाएगी। लेकिन अब लगता है कि अगले शीर्ष चार अन्य नेताओं को जेल भेजने की तैयारी कर रहे हैं।’’

दिल्ली की मंत्री ने कहा, ‘‘ मैं भाजपा को कहना चाहती हू कि हम आपकी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं। हम केजरीवाल के सिपाही और भगत सिंह के शिष्य हैं। हम देश को बचाने और लोगों की भलाई के लिए आखिर तक लड़ेंगे।’’ सौरभ भारद्वाज ने आतिशी को भाजपा में शामिल होने या गिरफ्तार किए जाने के ‘‘प्रस्ताव’’ को ‘‘खुली धमकी’’ करार दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘ केजरीवाल समेत चार नेताओं की गिरफ्तारी के बावजूद आप पूरी मजबूती के साथ खड़ी हुई, इसलिए अब वे अगली पंक्ति के नेताओं को (जेल में) भेजना चाहते हैं। पहले मैं, उसके बाद आतिशी और फिर राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक होंगे।’’

उन्होंने कहा कि आप अपने दम पर यहां तक पहुंची है और भाजपा को इस भ्रम में नहीं रहना चाहिए कि पार्टी अपने शीर्ष नेता की गिरफ्तारी से बिखर जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया , ‘‘भाजपा लोगों को जेल भेजकर आगामी चुनाव में 400 से अधिक लोकसभा सीटें जीतना चाहती है।’’

आप नेताओं की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली भाजपा प्रमुख ने कहा, ‘‘ चूंकि केजरीवाल ने कहा है कि आबकारी नीति मामले के आरोपी एवं आप नेता विजय नायर, आतिशी और भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे इसीलिए आप नेता आपस में लड़ रहे हैं।

आतिशी ने खुद को बचाकर चड्ढा और पाठक को मुसीबत में डाल दिया है।’’ भारद्वाज ने कहा कि नायर ने डेढ़ साल पहले बयान दिया था और भाजपा नेता अब इसका ‘इस्तेमाल’ कर रहे हैं जो पार्टी की ‘‘हास्यास्पद राजनीतिक रणनीति’’ को दर्शाता है।

प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को अब रद्द हो चुकी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के एक मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और उन्हें शहर की एक अदालत ने सोमवार को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

‘आप’ ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह उसके विधायकों को अपनी पार्टी में मिलाकर और आम आदमी पार्टी को तोड़कर दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहती है। किराड़ी से ‘आप’ के विधायक ऋतुराज झा ने आरोप लगाया कि उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी।

ये भी पढे़ं- मध्य प्रदेश: मुरैना में भीषण सड़क हादसा, श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी... तीन दर्जन यात्री घायल