संभल : चुनाव प्रचार में जुटे कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भोजन पानी का भी टोटा

संभल में तीसरे चरण में सात मई को होगा मतदान, इसलिए पैसा खर्च करने से बच रहे प्रत्याशी, जनसंपर्क और बैठकों में शामिल होने वाले कार्यकर्ता भूखे-प्यासे रहने के लिए मजबूर

संभल : चुनाव प्रचार में जुटे कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भोजन पानी का भी टोटा

संभल,अमृत विचार। लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद से प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने के लिए जी-तोड़ मेहनत जरूर कर रहे हैं लेकिन कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भोजन ही नहीं पानी तक के लिए दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। प्रत्याशी ज्यादा खर्च से बचने के लिए कंजूसी कर रहे हैं तो कार्यकर्ता और समर्थक न सिर्फ भूख बल्कि प्यास से भी व्याकुल हैं। कार्यकर्ताओं और समर्थकों की समझ में नहीं आ रहा है कि किस तरह प्रत्याशियों के पक्ष में काम किया जाए।

चुनाव आयोग द्वारा जारी लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम के तहत संभल में तीसरे चरण यानी 7 मई को मतदान होगा। प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने शहर से लेकर गांव-गांव जाकर मतदाताओं को रिझाना शुरू कर दिया। उनके साथ कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ भी देखी जा रही है लेकिन इस बार उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चूंकि तीसरे चरण में मतदान होगा तो अभी समय काफी है, इसलिए प्रत्याशी पैसा खर्च करने से बच रहे हैं। प्रत्याशियों का मानना है कि मतदान की तिथि नजदीक आने पर खर्च किया जाएगा लेकिन उनकी यह कंजूसी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के लिए परेशानी का कारण बन रही है। आलम यह है कि जनसंपर्क के दौरान कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भोजन तो छोड़िये पानी तक नसीब नहीं हो रहा है। 

संभल में इस तरह का उदाहरण हाल ही में सामने आया। एक राजनीतिक दल के प्रत्याशी मोहम्मदपुर टांडा क्षेत्र में जनसम्पर्क कर रहे थे। जिसमें कार्यकर्ता और समर्थक भी शामिल थे। प्रत्याशी के साथ कई घंटे बीतने के बाद भी जब खाने के लिए कुछ नहीं मिला तो कार्यकर्ता बिलख गए। एक कार्यकर्ता की तो भूख के कारण हालत बिगड़ने लगी। जबकि दूसरे कार्यकर्ता पानी के लिए परेशान दिखाई दिए। 

ये भी पढ़ें : संभल : आपकी रसोई का गैस सिलेंडर भी देगा मतदान करने का संदेश, लगे स्टीकर