संभल : आपकी रसोई का गैस सिलेंडर भी देगा मतदान करने का संदेश, लगे स्टीकर

लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान को लेकर शुरू हुई मुहिम, एक अप्रैल से शुरू होगा मतदाता जागरूकता को लेकर अभियान

संभल : आपकी रसोई का गैस सिलेंडर भी देगा मतदान करने का संदेश, लगे स्टीकर

संभल, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के महापर्व में अधिक से अधिक मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य अब अलग तरह की मुहिम शुरू हुई है। रसोई के गैस सिलेंडर मतदाता जागरूकता के स्टीकर लगाए हैं तो पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डलवाने के दौरान भी कुछ इसी तरह का संदेश मिलेगा।

लोकसभा चुनाव को सकुशल और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए तथा ज्यादा से ज्यादा मतदाता मतदान कर सकें, इसके लिए डीएम मनीष बंसल ने निर्देश दिए हैं। जिसके अनुसार स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक वेदराम ने पूर्ति विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए पेट्रोल पंपों एवं गैस सिलेंडरों पर मतदाता जागरूकता स्टीकर लगवाए हैं। जिससे मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि एनआरएलएम के अंतर्गत स्वयं सहायता समूह, बीओ तथा सीएलएफ के माध्यम से ग्राम पंचायत, विकास खंड एवं जिला स्तर पर मतदाता जागरूकता के लिए 1 अप्रैल से अभियान चलाया जाएगा। 2 अप्रैल को इस्लामनगर चौराहा बहजोई से चंदौसी के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता रन का भी आयोजन होगा। जिसमें ग्राम्य विकास, पंचायत विभाग, एनआरएलएम, निकटवर्ती ग्राम पंचायतों तथा जन संगठनों द्वारा भी प्रतिभाग किया जाएगा।

वहीं मुख्य विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्रा ने कहा कि  अन्तर्विभागीय समन्वय स्थापित करते हुए स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक किया जाए ताकि जनपद के मतदान प्रतिशत में वृद्धि हो सके।

ये भी पढ़ें : संभल : भाजपा प्रत्याशी का चुनाव लड़ाने में सपा के छह कार्यकर्ता निष्कासित