Lok Sabha Elections 2024: अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे गुलाम नबी आजाद, DPAP ने की घोषणा

Lok Sabha Elections 2024: अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे गुलाम नबी आजाद, DPAP ने की घोषणा

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। उनकी पार्टी डीपीएपी ने यह घोषणा की। आजाद ने 2022 में कांग्रेस छोड़ दी थी। उन्होंने कांग्रेस के साथ अपने पांच दशक लंबे जुड़ाव को समाप्त करते हुए राजनीतिक संगठन-डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) का गठन किया।

डीपीएपी के नेता ताज मोहिउद्दीन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज डीपीएपी की कोर कमेटी की बैठक हुई और हमने फैसला किया कि (पार्टी अध्यक्ष) गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव लड़ेंगे।’’ इससे पहले, आजाद ने 2014 का लोकसभा चुनाव उधमपुर संसदीय क्षेत्र से लड़ा था और वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता जितेंद्र सिंह से हार गए थे।

अल्ताफ बुखारी की ‘अपनी पार्टी’ के साथ गठबंधन की संभावना पर मोहिउद्दीन ने कहा कि इस मुद्दे पर कोई प्रगति नहीं हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास समय कम है और वार्ता में बहुत ज्यादा प्रगति नहीं हुई है। इसलिए बेहतर है कि वे अपना प्रयास करें और हम अपना। उनकी वैसे भी अनंतनाग सीट में कोई दिलचस्पी नहीं थी।’’ मोहिउद्दीन ने कहा कि कश्मीर की अन्य लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों का फैसला अगले कुछ दिन में होगा।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, पांच राज्यों में 8 DM और 12 SP के तबादले का आदेश