वर्दी चुराकर बन गया पुलिसवाला, वाहनों से वसूली करते पुलिस ने पकड़ा 

वर्दी चुराकर बन गया पुलिसवाला, वाहनों से वसूली करते पुलिस ने पकड़ा 

कौशांबी/प्रयागराज, अमृत विचार। कौशांबी जिले में मंगलवार को गजब मामला आया। एक व्यक्ति ने सिपाही की वर्दी उसके कमरे से चोरी कर ली। चोरी करने के बाद युवक इसे पहनकर लोगों पर अपनी धाक जमाने लगा। कुछ देर के बाद स्थानीय लोगों को शक होने लगा। लोगों ने सूचना थाने में दे दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फर्जी सिपाही को दबोच लिया। 

कौशांबी में सिपाही नीलेश कुमार कॉन्स्टेबल पद पर तैनात है। जिसकी तैनाती डायल 112 पर की गयी है। नीलेश मूरतगंज कस्बे के रामेश्वर केसरवानी के मकान में किराए का कमरा लेकर रहता है। वह 30 मार्च को करीब 3 बजे अपनी ड्यूटी से वापस कमरे पर गया।  कुछ देर बाद वह बाजार सब्जी लेने बाजार चला गया। इस दौरान उसके कमरे से वर्दी गायब हो गयी। चोरी करने वाला इतना शातिर था की वह वर्दी के साथ जूते, बेल्ट और बैज भी उठा ले गया। जब सिपाही बाजार से वापस लौटा तो नीलेश वर्दी गायब देखकर दंग रह गया। उसकी वर्दी, बेल्ट, जूते और बैज भी गायब थे। काफी खोजबीन करने पर भी वर्दी नहीं मिली। सिपाही नीलेश ने संदीपन घाट थाने में इसकी तहरीर दी। जिसके बाद मामले मे पुलिस ने मुकदमा दर्ज जांच करने में जुट गयी। वहीं संदीपन घाट थाना क्षेत्र के लोहरा नासिर के पास वर्दी पहनकर वाहनों से वसूली करने की जानकारी पर पुलिस ने पहुंच कर फर्जी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया। 

मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक भटूराम यादव भी बताया कि पकड़े गये युवक का नाम वीरेंद्र कुमार सरोज है। वीरेंद्र सौराई थाना कड़ा धाम का रहने वाला है। वही इंस्पेक्टर भुनेश चौबे ने बताया कि वर्दी चोरी करने का मकसद था कि वह वर्दी की आड़ में लोगों का काम करना चाहता था। वर्दी चोरी कर सबकी देखभाल करना चाहता था। फिलहाल पुलिस ने वीरेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। 

बोले जिम्मेदार 
एक सिपाही ने वर्दी चोरी की तहरीर थाना में दी थी, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया था। चोर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। -मनोज सिंह रघुवंशी सीओ, चायल

ये भी पढ़ें -लखनऊ: ड्यूटी छोड़कर इकाना में IPL मैच देख रहे 6 जवानों पर होगी विभागीय कार्रवाई