हल्द्वानी: भारत में आईएसआईएस प्रमुख हारिस को हल्द्वानी लाएगी एनआईए!

हल्द्वानी: भारत में आईएसआईएस प्रमुख हारिस को हल्द्वानी लाएगी एनआईए!

हल्द्वानी, अमृत विचार। गौला नदी से सटे जंगलों में बम धमाके के ट्रायल की खबरों से हल्द्वानी सुर्खियों में आया था। अब भारत में आईएसआईएस प्रमुख हारिस फारुखी की गिरफ्तारी के बाद आतंकियों का हल्द्वानी कनेक्शन फिर सामने आ रहा है। एनआईए हारिस को देहरादून लेकर पहुंच चुकी है और माना जा रहा है कि आतंकी कनेक्शन को पुख्ता करने के लिए हारिश को हल्द्वानी भी लाया जाएगा। 

बता दें कि दो अक्टूबर 2023 को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन आतंकियों मोहम्मद शाहनवाज आलम, मोहम्मद रिजवान अशरफ और मोहम्मद अशरद वारसी को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद हल्द्वानी की गौला नदी से सटे जंगलों में बम धमाके के ट्रायल की बात सामने आई थी।

सूत्र बताते हैं कि इन्हीं आतंकियों ने आईएसआईएस के भारत प्रमुख हारिस फारुखी का नाम लिया था। मूलरूप से देहरादून निवासी हारिस फारुखी और उसके सहयोगी रेहान को कुछ समय पहले एनआईए ने असम से गिरफ्तार किया था। हारिस के पिता अजमल नगर निगम कॉप्लेक्स देहरादून में यूनानी दवाखाना चला रहे हैं।

तब अमृत विचार ने दावा किया था कि हारिस को देहरादून लाया जाएगा। सोमवार को एनआईए हारिस को लेकर देहरादून पहुंच गई। हारिस का पूरा परिवार देहरादून में ही रहता है। जांच में सामने आया था कि आईएसआईएस आतंकी संगठन देश के विभिन्न शहरों में धमाकों की साजिश रच रहा था।

इसके लिए हारिस ने हल्द्वानी में आईईडी युक्त बम का ट्रायल भी किया था। इसी को देखते हुए सोमवार को एनआईए की टीम हारिस को कड़ी सुरक्षा में देहरादून लेकर पहुंची है। एनआईए अब हारिस के दून और हल्द्वानी में लोकल संपर्क खंगाल रही है। हालांकि एनआईए की टीम ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस से कोई संपर्क नहीं साधा है। इधर, एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा पहले ही हल्द्वानी में धमाके के ट्रायल की सूचना को खारिज कर चुके हैं। 

पश्चिम बंगाल के चोरों ने उगला हारिस का नाम
 बीते साल पश्चिम बंगाल में दो आरोपी वाहन चोरी में पकड़े गए थे। उनके मोबाइल जांचने के बाद पुणे आधारित आतंकी मॉड्यूल का पता चला था। पता लगा था कि पकड़े गए लोग हारिस फारूकी के संपर्क में हैं। इसके बाद एनआईए, दिल्ली क्राइम ब्रांच और यूपी एटीएफ सक्रिय हुई थी।

हारिस के पिता से पहले ही हो चुकी है पूछताछ
दिल्ली के बाद पश्चिम बंगाल से हारिस का नाम सामने आने के बाद एनआईए ने उत्तराखंड इंटेलिजेंस और एसटीएफ से हारिस का इनपुट साझा किया था। तब भी एनआईए की टीम देहरादून आई थी। पूर्व में हारिस के पिता अजमल फारूकी को एसटीएफ कार्यालय बुलाकर एनआईए की मौजूदगी में पूछताछ भी की गई थी।