Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में बसपाइयों का दावा...जिले में दोहराया जाएगा वर्ष-2004 का इतिहास

उन्नाव में वर्ष-2004 का इतिहास दोहराने का बसपाइयों ने किया दावा

Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में बसपाइयों का दावा...जिले में दोहराया जाएगा वर्ष-2004 का इतिहास

उन्नाव, अमृत विचार। लोकसभा में उन्नाव संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने की राह आसान न होने के बाद भी बसपा प्रत्याशी अशोक पांडेय के समर्थक वर्ष-2004 के चुनाव परिणाम दोहराए जाने का दावा करने लगे हैं। इसके लिए वह ब्राह्मण सहित अन्य अगणी जातियों के मतदाताओं पर फोकस करते हुए प्रचार अभियान तेज रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि वर्ष-2004 में हुए लोकसभा सामान्य निर्वाचन में बसपा प्रत्याशी के तौर चुनावी मैदान में उतरकर ब्रजेश पाठक (मौजूदा प्रदेश सरकार के डिप्टी चीफ मिनिस्टर) ने सपा के दीपक कुमार को पटखनी दी थी। हालांकि जीत सुनिश्चित होने के लिए तब प्रचार अभियान में बसपा प्रत्याशी ने न सिर्फ रात-दिन एक कर दिया था, बल्कि छात्र राजनीति से जुड़े रहने की बदौलत सजातीय युवाओं को अपने समर्थन में लामबंद करने में वह शुरुआत से ही सफल हुए थे।

इसलिए प्रचार अभियान के दौरान युवाओं के हुजूम जुटने से उन्होंने समाज को सजातीय मतदाताओं के समर्थन का संदेश देने में कामयाबी पाई थी। हालांकि, इस बार पार्टी ने जिले के अनुभवी और प्रबुद्धजनों में गिने जाने वाला प्रत्याशी उतारा है। लेकिन, प्रत्याशी व युवाओं के बीच उम्र की खाई आड़े आ रही है।

फिर भी बसपा उम्मीदवार के समर्थक इतिहास दोहराने का दावा कर रहे हैं। वह प्रचार के दौरान भाजपा प्रत्याशी का जिले के आम आदमी से कोई सरोकार न रखने के मुद्दे को हवा दे रहे हैं। साथ ही मतदाताओं से सरकारी योजनाओं के अलावा सांसद साक्षी महाराज की उपलब्धि को लेकर सवाल भी उठा रहे हैं।

बसपा प्रत्याशी ने भाजपाई खेमे में गिने जाने वाले पूर्व सांसद देवी बक्श सिंह के करीबी रहे एक अधिवक्ता के यहां डेरा जमाए हुए हैं। साथ ही अन्य सजातीयों को भी लामबंद करने पर फोसक किए हैं। ब्राह्मण बहुल मानी जाने वाली जिले की भगवंतनगर क्षेत्र के सजातीयों पर गैर विधानसभा क्षेत्रों के करीबियों को लामबंद करने की मुहिम भी चला रहे हैं। हालांकि, वर्तमान राजनैतिक परिदृश्य में वह भाजपा के वोट बैंक को बसपा खेमे में ला सकेंगे इसकी संभावना कम दिख रही है।

ये भी पढ़ें- Unnao: एक्सरसाइज गगन शक्ति के तहत गरजेंगे जगुआर, सुखोई, मिराज-2000 व मिग जैसे लड़ाकू विमान, इस दिन से शुरू होगा अभ्यास