बरेली: मरम्मत कार्य से बसें हो रहीं दुरुस्त, चालकों की नींद की झपकी रोकने के लिए लगेगा स्लीप डिवाइस 

बरेली: मरम्मत कार्य से बसें हो रहीं दुरुस्त, चालकों की नींद की झपकी रोकने के लिए लगेगा स्लीप डिवाइस 

फाइल फोटो

बरेली, अमृत विचार। बरेली क्षेत्रीय कार्यशाला में बरेली ही नहीं चार डिपो की बसों को मरम्मत करने का कार्य किया जा रहा है। वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर बरेली क्षेत्रीय कार्यशाला में बसों की सीटों से लेकर अन्य खामियों को दूर किया जा रहा है। इस बारे में बरेली क्षेत्रीय कायर्शाला में सेवा बस प्रबंधक धनजी राम ने बताया कि उनके यहां से 635 बसों का सचांलन किया जा रहा है। चार डिपो रुहेलखंड, बरेली, बदायूं, पीलीभीत डिपो की बसों का रख-रराब किया जा रहा है। अनुबंधित बसें 105 है 530 कारपोरेशन निगम की बसे हैं। सभी बसों के छोटे बड़े कार्य को कार्यशाला में किया जा रहा है। 

48 बसों में से 16 बसों की हुई निलामी
विभाग के पास 48 कंडम बसें हैं। यह बसें पूरी तरह कंडम हो चुकी हैं। जिसमें से 16 बसों की नीलामी गाजियाबाद की एक कंपनी को की गई है। वह इन वाहनों को अपने साथ ले जाएगी। 

स्लीप डिवाइस होगी कारगर 
कई बार देखा गया है कि रात में बस चालक को झपकी आने के कारण बड़ा हादसा हो जाता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब बस में चालकों के लिए स्लीप डिवाइस लगाई जाएगी। जो चालका के झपकी आने पर बजने लगेगी। दो बार तक थोड़ा सेंसर साउंड सुनाई देगा। तीसरी बार तेज और चौथी बार में बजर बजने लगेगा। जिससे चालक की नींद दूर हो जाएगी। वहीं सवारियों को भी पता चल जाएगा कि चालक नींद में हैं। हादसा होने से टल जाएगा। यह डिवाइस जल्द ही आने के बाद चालकों को दे दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- बरेली: गेहूं के खेत में पड़ा मिला प्रेमी युगल का शव, जहर खाकर दी जान 

ताजा समाचार