बदायूं: नेटवर्क कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 50 हजार से अधिक की ठगी, एक साल पहले छात्रा ने किया था आवेदन

बदायूं: नेटवर्क कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 50 हजार से अधिक की ठगी, एक साल पहले छात्रा ने किया था आवेदन

बदायूं, अमृत विचार। लोगों के जागरूक न होने की वजह से आए दिन साइबर ठगी की घटनाएं बढ़ रही हैं। साइबर ठगों ने मोबाइल नेटवर्क कंपनी में नौकरी दिलाने के बहाने 50 हजार 963 रुपये की ठगी कर ली। छात्रा ने बैंक जाकर अपना खाता होल्ड करा दिया और पुलिस को तहरीर दी। पुलिस जांच कर रही है।

उझानी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला अयोध्यागंज निवासी खुशी पुत्री असगर ने तकरीबन एक साल पहले नेटवर्क कंपनी में नौकरी के लिए आवेदन किया था। पास के जिले में उसकी परीक्षा भी हुई थी। शुक्रवार को उनके मोबाइल नंबर पर किसी का फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने छात्रा से कहा कि नौकरी के लिए उनका चयन हो गया है। उसे कंपनी की ओर से लेपटॉप दिया जाएगा। छात्रा उसके झांसे में आ गईं। 

कंपनी के रजिस्ट्रेशन के नाम पर 1500 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कराए। छात्रा ने जैसे ही 1500 रुपये भेजे वैसे ही उसके खाते से 49 हजार 463 रुपये और ट्रांसफर हो गए। छात्रा के नंबर पर उनके खाते से रुपये कटने का मैसेज आया तो छात्रा ने उस नंबर पर फोन किया। साइबर ठग ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया। तो छात्रा समझ गई कि उसके साथ ठगी हुई है। छात्रा ने अपना खाता होल्ड कराया। साइबर थाने जाकर तहरीर दी है।

ये भी पढ़ें- बदायूं:  किशोरी के दुष्कर्म के दोषी को आजीवन कारावास की सजा, लगा जुर्माना...पीड़िता को दी जाएगी आधी धनराशि