लखनऊ: पेन्शनर्स मिलन समारोह में उठा कर्मचारियों की समस्याओं का मुद्दा, केजीएमयू में इलाज के लिए नहीं पड़ेगा भटकना

लखनऊ: पेन्शनर्स मिलन समारोह में उठा कर्मचारियों की समस्याओं का मुद्दा, केजीएमयू में इलाज के लिए नहीं पड़ेगा भटकना

लखनऊ, अमृत विचार। केजीएमयू के पेन्शनर्स एसोसिएशन का द्वितीय पेन्शनर्स मिलन एवं सम्मान समारोह शनिवार को आयोजित किया गया। केजीएमयू के कलाम सेन्टर स्थित सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में कुलपति डॉ. सोनिया नित्यानंद ने 80 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके वरिष्ठ पेंशनर्स टीएन शर्मा, आरसी सक्सेना, एसएनपी श्रीवास्तव, आरपी वर्मा, श्याम लाल, अभिनन्दन सिंह को फूल माला और शाल के साथ सम्मानित किया। इस दौरान केजीएमयू के कर्मचारियों के लिए आईसीयू में बेड आरक्षित करने की जानकारी भी दी गई है। बताया जा रहा है कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को इलाज संबंधी समस्या होने पर उसका तत्काल निराकरण का जिम्मा केजीएमयू के एमएस ने उठाया है। 

इस अवसर पर पेन्शनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शिवाजी गुप्ता ने पेन्शनरों की प्रमुख समस्याओं का मुद्दा उठाया।  जिसमें दवाओं का निर्धारित अवधि में प्राप्त न होना, दवाओं के देयकों पर 325 प्रतिशत की अनुचित कटौती करना पेन्शनरों को ओपीडी में परामर्श के लिए प्राथमिकता प्रदान न होना, दवा वितरण काउन्टर पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग से काउन्टर न होने संबंधी समस्याएं शामिल रही हैं। कुलपति से समस्याओं के जल्द से जल्द निराकरण कराने की मांग की गई है।

इतना ही नहीं इस अवसर पर उन्होंने केजीएमयू में आनलाईन ई-पेन्शन योजना शुरू करने की माँग भी की गई। जिससे कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेन्शन प्राप्त होने में विलम्ब का सामना न करना पड़ें। समारोह में सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेन्शनर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अगर नाथ यादव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीएल कुशवाहा, महामंत्री ओपी त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष आरसी उपाध्याय एवं जिला अध्यक्ष अंगद सिंह सहित भारी संख्या में पेन्शनर्स उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें: बाराबंकी में बड़ा हादसा: नहाने गए पांच बच्चे घाघरा नदी में डूबे, दो के शव बरामद, तीन अभी भी लापता