बदायूं: युवती ने पकड़े थे हाथ और उसके प्रेमी ने दबाया था युवक का गला, पूछताछ में पुलिस को बताया पूरा घटनाक्रम 

शिवांशु को बरेली बुलाकर दो अप्रैल रात साढ़े 10 बजे गला दबाकर कर दी थी हत्या

बदायूं: युवती ने पकड़े थे हाथ और उसके प्रेमी ने दबाया था युवक का गला, पूछताछ में पुलिस को बताया पूरा घटनाक्रम 

बदायूं, अमृत विचार। कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के गांव आरिफपुर नवादा निवासी किराना व्यापारी के बेटे की हत्या करने की आरोपी युवती तनु से पुलिस ने पूछताछ की। उसके चेहरे पर बिल्कुल भी पश्चाताप नहीं था। उसने बिना हिचकिचाए पुलिस को पूरा घटनाक्रम बताया। कहा कि वह डेढ़ साल से शिवांशु के संपर्क में आई थी। शिवांशु उसके पीछे पड़ा था। जो युवती के प्रेमी सनी को पसंद नहीं था। षड्यंत्र रचकर शिवांशु को बुलाया और उसी रात लगभग साढ़े 10 बजे गला दबाकर हत्या कर दी थी। उसने शिवांशु के हाथ पकड़े थे और सनी ने गला दबाया था। पुलिस ने युवती को सोमवार को जेल भेज दिया। 

सिविल लाइन पुलिस की पूछताछ में तनु ने बताया कि सनी और शिवांशु अच्छे दोस्त थे। सनी ने ही उसकी मुलाकात शिवांशु से कराई थी। धीरे-धीरे उनका मिलजुलना शुरू हो गया। वह शिवांशु से बात करने लगी थी। जरूरत होने पर वह उससे रुपये भी ले लेती थी। उसने शिवांशु से संबंध बनाए थे। सनी को यह बात पसंद नहीं थीं। वह बार-बार शिवांशु से बात करने को मना करता था। सनी और तनु ने शिवांशु को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। दो अप्रैल को फोन करके शिवांशु को बुलाया। रात आठ बजे शिवांशु बरेली पहुंचा था। वह तनु के साथ घूमने चले गए। 

रात दस बजे शिवांशु और तनु कमरे पर पहुंचे। षड्यंत्र के अनुसार सनी पहले से ही कमरे में छिपकर बैठा था। वह दोनों आपत्तिजनक स्थिति में हो गए थे। इसी दौरान सनी पीछे से आया और तनु का दुपट्टा शिवांशु के गले में फंसा दिया। तनु ने उसके हाथ पकड़ और सनी ने गले में दुपट्टा कसकर उसकी हत्या कर दी। रात में ही शिवांशु के नंबर से 50 हजार रुपये सनी के खाते में ट्रांसफर किए। 

fb39979d-f83c-4535-a9f3-d8d69367a8bc

शिवांशु के शव के हाथ-पैर रस्सी से बांधे और बोरे में रखकर शव को कमरे में छिपा दिया। रात भर वह दोनों नहीं सोए। अगले दिन सूनसान जगह की जानकारी की। अगले दिन बाइक से ले जाकर शव फेंक दिया। फिर वापस आकर कमरा धोया। दूसरे मोहल्ले में कमरा लेकर उसमें शिफ्ट हो गए। हत्या के बाद युवती एक अन्य युवती के साथ गांव आई थी। फिर वापस बरेली चली गई थी। उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया था। पुलिस ने युवती को जेल भेजा। वहीं दूसरे हत्यारोपी सनी की तलाश शुरू कर दी है। 

सिविल लाइन के प्रभारी निरीक्षक गौरव विश्नोई ने बताया कि पूछताछ के बाद युवती को जेल भेजा गया है। उसने कई बातें बताई हैं जो विवेचना का हिस्सा होंगी। फरार आरोपी की तलाश की जा रही है। दो टीमों को लगाया गया है। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

गुस्साए परिजनों ने नवादा चौराहे पर लगाया जाम
छात्र की मौत के बाद पुलिस ने आरोपी युवती को जेल भेज दिया है लेकिन सोमवार शाम गुस्साए परिजनों ने नवादा चौराहे पर जाम लगा दिया। हत्यारोपियों को फांसी दिलाए जाने की मांग की। सीओ सिटी ने परिजनों को समझाकर शांत कराया। 

1bffbac4-13c8-46d7-aac3-0ec53f3121c1

युवक की हत्या के बाद पुलिस ने आरोपी युवती तनु को हिरासत में लिया। उसकी निशानदेही पर रविवार शाम जिला बरेली के थाना सुभाष नगर क्षेत्र से शिवांशु का शव बरामद कर लिया था। सोमवार को बरेली पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। परिजन शव बरेली से लेकर आए। अंतिम संस्कार किया और नवादा चौराहे पर जाम लगा दिया। परिवार की महिलाएं और रिश्तेदारों ने चौराहे पर हंगामा किया। सूचना पर सिविल लाइन पुलिस पहुंची। पुलिस ने कहा कि जल्द ही आरोपी सनी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं थे। परिजनों ने पुलिस पर भी लापरवाही करने का आरोप लगाया। 

उन्होंने कहा कि अगर लापता होने के बाद ही पुलिस सही से जांच कर लेती तो शिवांशु की जान नहीं जाती। शिवांशु का शव बोरी में बंद कई दिनों तक पड़ा रहा। सीओ सिटी आलोक मिश्रा पहुंचे। उनके समझाने पर परिजन मान गए और जाम खोल दिया। वाहनों का आवागमन दुरुस्त हो सका। बताया जा रहा है कि आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद होने का मामला गंभीर है। विवेचना के बाद इसमें फांसी तक की सजा सुनाई जा सकती है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: कार पर कैमिकल फेंककर डिग्री कॉलेज की प्रबंधक से टप्पेबाजी, जांच में जुटी पुलिस