Banda: पुलिस ने ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान के खिलाफ दर्ज की FIR...पीड़ित दबंगई से परेशान होकर दो मासूम के साथ कर रहा पलायन

बांदा में ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की

Banda: पुलिस ने ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान के खिलाफ दर्ज की FIR...पीड़ित दबंगई से परेशान होकर दो मासूम के साथ कर रहा पलायन

बांदा, अमृत विचार। नरैनी तहसील के बिल्हरका ग्राम प्रधान और पूर्व प्रधान की दबंगई से परेशान होकर गांव से पलायन करने के बाद तहसील और पुलिस प्रशासन हरकत में आया है। रविवार की शाम कोतवाली पुलिस ने दोनो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सोमवार को उपजिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर कालोनी की जमीन की पैमाइश करायी है।

बिल्हरका गांव में प्रधानमंत्री आवास मिलने पर यहां का छोटू निषाद गांव के ग्राम प्रधान और पूर्व प्रधान को 10 हजार रुपये कमीशन नही दे रहा था, जिससे नाराज पूर्व प्रधान मंगल पटेल ने इसका जीना मुहाल कर दिया था। जान से मारने की धमकी दे रहा था। जिससे भयभीत होकर सोमवार को दोपहर में छोटू निषाद अपनी पत्नी राम प्यारी और दो मासूम बच्चों के साथ गांव से पलायन कर गया था।

मामले की जानकारी पुलिस को हुयी तो शाम को ही कोतवाली पुलिस ने आरोपी ग्राम प्रधान छठिया और पूर्व ग्राम प्रधान मंगल पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। दूसरे दिन सोमवार को उपजिलाधिकारी विकास यादव, तहसील के नायब तहसीलदार यशपाल यादव, हल्का लेखपाल मजीद के साथ बिल्हरका गांव पहुंचे। 

पता चला है कि आरोपियों ने एसडीएम से शिकायत की थी जिसमे आरोप लगाया था कि छोटू निषाद गांव में बीहड़ में दर्ज जमीन पर अपनी कालोनी का निर्माण कार्य कर रहा है। एसडीएम ने दर्जनों ग्रामीणों की मौजूदगी में कथित जमीन गाटा संख्या 583 की पैमाइस करायी। 

एसडीएम ने बताया कि जमीन बीहड़ में दर्ज नहीं है। पीड़ित ने यह जमीन खरीदी थी। परिजनों ने लिखा पढ़ी के दस्तावेज भी दिखाए है। एसडीएम के मुताबिक ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

ये भी पढ़ें- Banda News: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 30 साल की कैद, कोर्ट ने 40 हजार जुर्माना भी लगाया

ताजा समाचार

बांदा-चित्रकूट लोकसभा: आखिरी दिन एक दर्जन ने ठोंकी दावेदारी, अब तक इतने उम्मीदवारों ने कराया नामांकन...
लोकसभा चुनाव 2024 : भाजपा मोर्चों के सम्मेलनों से विचारधारा,अंत्योदय, विश्व बंधुत्व, सर्वधर्म समभाव का दे रही संदेश
बरेली: मंडल कमांडेंट पर होमगार्ड का गंभीर आरोप, मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्रवाई की मांग
Kanpur: शहर में किन जगहों से होकर गुजरेगा पीएम मोदी का रोड शो और क्या होगी टाइमिंग?...यहां जानें सब कुछ
पीलीभीत: अवैध कब्जे को लेकर लेखपाल ने फेरी निगाहें, डीएम ने कराई जांच और बढ़ गई मुश्किल...किया निलंबित
बरेली: पेट्रोल पंप पर रात में CNG देने से इनकार, अभद्रता पर राहगीरों का हंगामा, वीडियो वायरल