Bareilly News: फर्जी मुकदमों से परेशान शख्स ने एसएसपी ऑफिस में खाया जहर, अस्पताल में भर्ती

Bareilly News: फर्जी मुकदमों से परेशान शख्स ने एसएसपी ऑफिस में खाया जहर, अस्पताल में भर्ती

बरेली, अमृत विचार। एसएसपी ऑफिस में जहर खाकर जान देने की कोशिश करने वाले बीएएमएस डॉक्टर सोमपाल के खिलाफ एक के बाद एक केस दर्ज कराने वाले पहले उनके दोस्त ही थे। साझे में जमीनों का कारोबार भी करते थे लेकिन कुछ साल पहले लेनदेन को लेकर विवाद शुरू हुआ तो दोस्ती दुश्मनी में बदल गई। इसी के साथ सोमपाल के खिलाफ मुकदमे दर्ज होने शुरू हो गए। सोमपाल एक केस में सोमपाल पैरवी शुरू करते थे, तब तक दूसरा लिख जाता था। इसी वजह से उनका जीना मुश्किल हो गया था।

पुलिस के अनुसार जमीनों के कारोबार में सोमपाल की सुरजीत और निजाम से साझेदारी थी, तीनों दोस्त भी थे। वर्ष 2020 में सुरजीत और सोमपाल के बीच विवाद हो गया। इसके बाद सोमपाल और उनकी पत्नी किरन के खिलाफ पहला केस 21 जनवरी 2020 में लिखवाया गया जिसमें पुलिस ने 15 फरवरी 2020 को चार्जशीट लगा दी। 

इसके बाद 2023 में बाबू खां ने कोर्ट के आदेश के जरिए थाना इज्जतनगर में सोमपाल, फैजल और निजाम के खिलाफ लूट और मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई जिसे विवेचना में झूठा पाया गया। कुछ ही दिन बाद 11 जून 2023 को सुरजीत की पत्नी रेशमा ने कोर्ट के आदेश के जरिए सोमपाल के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करा दी लेकिन आरोप झूठा पाए गए तो इज्जतनगर पुलिस ने सात अप्रैल 2024 को फाइनल रिपोर्ट लगा दी थी।

इसके फौरन बाद सुरजीत ने एडीजी को प्रार्थनापत्र देकर सोमपाल के खिलाफ रंगदारी मांगने की रिपोर्ट दर्ज करा दी जिसमें 21 फरवरी को पुलिस ने चार्जशीट लगा दी थी। हाल ही में दो अप्रैल को खुर्जा के संसार सिंह ने कोर्ट के आदेश के जरिए बुलंदशहर के थाना खुर्जा में सोमपाल के खिलाफ एक और रिपोर्ट दर्ज करा दी। लगातार फर्जी मुकदमों से सोमपाल को तोड़ दिया। बुधवार को उन्होंने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर जहर खा लिया।

निष्पक्ष जांच न हुई तो बिखर जाएगा परिवार
जिला अस्पताल में सोमपाल की पत्नी किरन ने बताया कि उनके खिलाफ पड़ोसियों ने ही झूठे केस लिखा दिए। एक में उन्हें भी नामजद किया गया है। सोमपाल पर छेड़छाड़, पॉक्सो एक्ट , रंगदारी मांगने जैसे केस भी लिखाए गए हैं। वह और उनके पति थाने के चक्कर काटते-काटते परेशान हो चुके हैं। पुलिस उनकी बेगुनाही पर भरोसा करने को तैयार नहीं हुई। निष्पक्ष जांच की फरियाद करते हुए किरन ने कहा कि उनके एक ही बेटा है। पति को कुछ हो गया तो उनका परिवार बिखर जाएगा।

पत्र में भी लिखा था- न्याय न मिला तो आत्महत्या कर लूंगा
सोमपाल ने एसएसपी कार्यालय में नौ लोगों के खिलाफ शिकायत दी है। इसमें उन्होंने ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है। सोमपाल के मुताबिक खुर्जा निवासी संसार सिंह पर उनके 3.33 लाख से अधिक रुपये हैं जो वह देना नहीं चाहता और इसी कारण झूठा केस दर्ज कराकर उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है।

 शिकायती में सोमपाल ने लिखा है कि अगर उन्हें न्याय न मिला तो वह आत्महत्या कर लेंगे। अब एसएसपी कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी जा रही है ताकि पता चल सके कि सोमपाल ने वहां आने से पहले ही जहर खाया था या आने के बाद। अधिकारी ये भी देख रहे हैं कि जहर खाने से पहले या बाद में उसने किन-किन लोगों से बातचीत की थी।

जांच की जा रही है। सोमपाल के स्वस्थ होने पर उनसे पूछताछ की जाएगी। एक केस में अंतिम रिपोर्ट लगा दी गई है, दूसरा मामला भी झूठा पाया गया--- अनीता चौहान, सीओ।

ये भी पढे़ं- पीएम मोदी की जनसभा में पहुंचे संतोष, बरेली में छाया रहा सन्नाटा