बाराबंकी: अज्ञात कारणों से लगी आग में गृहस्थी स्वाहा, दो मवेशियों की जलकर मौत, दो गंभीर रूप से झुलसे

बाराबंकी: अज्ञात कारणों से लगी आग में गृहस्थी स्वाहा, दो मवेशियों की जलकर मौत, दो गंभीर रूप से झुलसे

दरियाबाद/बाराबंकी, अमृत विचार। दरियाबाद कोतवाली क्षेत्र के रसूलपुर कला गांव में संदिग्ध परिस्थिति में एक घर में आग लग गई। ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए और  आग लगने की सूचना फायर स्टेशन रामसनेहीघाट को दी। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग ने गृहस्थी सहित एक भैंस और उसके बच्चे की जलकर मौत हो गई। जबकि दो मवेशी गंभीर रूप से झुलस गए हैं।

आपको बता दें कि गुरुवार की दोपहर दरियाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव रसूलपुर कला निवासी मनोहर पुत्र मंगरे के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिस दौरान मनोहर के घर में आग लगी उस समय घर के लोग खेतो में काम कर रहे थे। अचानक लगी आग को देख ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए और सूचना दमकल विभाग को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंच कर दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। 

अज्ञात कारणों से लगी आग में घर में रखा अनाज, कपड़े और गृहस्थी का समान जलकर खाक हो गया। इस दौरान घर के पास छप्पर के नीचे बंधे चार मवेशी भी आग की चपेट में झुलस गए। जिनमें एक भैंस और उसके बच्चे की मौत हो गई। वहीं एक गाय और एक भैंस गंभीर रूप से झुलस गई। गाय और भैंस की हालत नाजुक है। वहीं क्षेत्रीय लेखपाल डाक्टर चंद्रभान तिवारी ने घटना स्थल पर पहुंच नुकसान का आकलन किया है। रिपोर्ट उप जिलाअधिकारी रामसनेहीघाट को सौंपेंगे। जिसके बाद शासन से हर संभव मदद कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें:-अमित शाह को मिली बड़ी राहत, MP-MLA की विशेष कोर्ट ने खारिज की परिवाद, जानें पूरा मामला