बड़ी उपलब्धि : संभल परिवहन विभाग मंडल में अव्वल, प्रदेश में तीसरा स्थान

संसाधनों के अभाव से जूझते जनपद ने कर दिखाया, 78.44 करोड़ के सापेक्ष 66.75 करोड़ रुपये का राजस्व किया प्राप्त

बड़ी उपलब्धि : संभल परिवहन विभाग मंडल में अव्वल, प्रदेश में तीसरा स्थान

संभल, अमृत विचार। अधिकारियों की मेहनत का ही नतीजा रहा कि परिवहन विभाग संभल ने गुजरे वित्तीय वर्ष में मंडल ही नहीं बल्कि प्रदेश में भी छाप छोड़ी। परिवहन विभाग ने लक्ष्य के सापेक्ष 85.10 प्रतिशत राजस्व प्राप्ति करते हुए उत्तर प्रदेश में तीसरा और मुरादाबाद मंडल में पहला स्थान प्राप्त किया है। जिसे लेकर महकमे के आला अधिकारियों ने भी स्थानीय अफसरों का उत्साहवर्धन किया है।

संभल परिवहन विभाग पर नजर घुमाई जाए तो एआरटीओ प्रशासन डॉ.प्रवेश कुमार सरोज और एआरटीओ प्रवर्तन अम्बरीश कुमार की बीते साल यहां तैनाती रही। अम्बरीश कुमार का शासन स्तर से बदायूं तबादला हो गया तो बरेली से जेपी गुप्ता को उनके स्थान पर यहां भेजा गया लेकिन उन्होंने ज्वाईन नहीं किया। करीब छह महीने तक एआरटीओ प्रशासन डा. पीके सरोज पर ही एआरटीओ प्रवर्तन का अतिरिक्त कार्यभार रहा। उन्होंने कार्यालय का कामकाज संभालने के साथ ही प्रवर्तन का कार्य भी कराया। बाद में एआरटीओ प्रवर्तन जेपी गुप्ता ने भी कार्यभार ग्रहण कर लिया था।

अधिकारियों की मेहनत का नतीजा यह रहा कि गुजरे वित्तीय वर्ष में परिवहन विभाग ने मंडल के साथ-साथ प्रदेश में भी परचम लहराया। एआरटीओ प्रशासन डॉ.प्रवेश कुमार सरोज ने बताया कि शासन से 78.44 करोड़ रुपये राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य मिला था जबकि 66.75 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त कर लिया गया। लक्ष्य के सापेक्ष 85.10 प्रतिशत राजस्व प्राप्त हुआ। इस तरह संभल परिवहन विभाग राजस्व प्राप्ति में मुरादाबाद मंडल में पहला स्थान पर रहा। अमरोहा ने दूसरा और रामपुर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं संभल परिवहन विभाग को प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

लगातार मेहनत के चलते संभल को प्रदेश में तीसरा और मुरादाबाद मंडल में पहला स्थान प्राप्त हुआ है। पूरी मेहनत और लगन के साथ काम किया गया है, जिसके चलते ही संभल के खाते में यह उपलब्धि आई है।-डॉ.प्रवेश कुमार सरोज, एआरटीओ प्रशासन

ये भी पढ़ें : संभल : लोकसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ताजा समाचार

The Family Man 3: फैंस के लिए खुशखबरी, मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज 'द फैमिली मैन 3' की शूटिंग शुरू 
Lok Sabha Elections 2024: यूपी की 10 सीट पर सुबह 9 बजे तक 12.94 प्रतिशत हुआ मतदान, संभल में 14.71 तो बरेली 11.59 प्रतिशत हुई वोटिंग
कासगंज जिले की तीनों विधानसभाओं पर मतदान प्रक्रिया शुरू, डीएम-एसपी ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण
लखनऊ: दबंगई के बल पर बुजुर्ग के फ्लैट पर जमाया कब्जा, पीड़ित ने विभूतिखंड थाने में दर्ज कराई एफआईआर
लखनऊ: रुपयों के विवाद में मजदूर के सिर पर पट्टरे से हमला, दुबग्गा पुलिस ने हमलावरों पर दर्ज की एफआईआर
Fatehpur: तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार युवक को कुचला, मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रक में लगाई आग