संभल : लोकसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नामांकन को लेकर पुलिस प्रशासन ने तैयारी को दिया अंतिम रूप, बिना अनुमति जुलूस पर  पाबंदी, खाने पीने की वस्तुओं पर भी  नजर

संभल : लोकसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

संभल/बहजोई/अमृत विचार। आज से संभल लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। कलेक्ट्रेट स्थित जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय में सभी नामांकन प्रक्रिया के लिए  लेकर चप्पे चप्पे भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

कलेक्ट्रेट पर जहां कर्मचारी बैरिकेडिंग से पूरी और कलेक्ट्रेट को कवर किया गया है। निर्वाचन आयोग के नियमों का पालन करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कलेक्ट्रेट के निकट बड़ा मैदान की ओर से प्रत्याशियों को आने की व्यवस्था रखी गई है। आचार संहिता का उल्लंघन न हो इसके लिए वीडियोग्राफी से लेकर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। प्रत्येक व्यक्ति को पूरी जांच के बाद ही नामांकन स्थल तक जाने दिया जा रहा है।

सुरक्षा के  कड़े इंतजाम
बहजोई। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खड़े इंतजाम किए गए हैं जहां सीओ चंदौसी डॉक्टर प्रदीप कुमार सिंह को बड़ा मैदान के बाहर ही भारी पुलिस बल के साथ तैनात किया गया है। यहां पर चंदौसी मार्ग पर एचडी रिजॉर्ट पर पार्किंग स्थल बनाया गया है तो वहीं संभल मार्ग पर मिलन विहार कॉलोनी में पार्किंग स्थल बनाया गया है। बड़ा मैदान पर केवल प्रत्याशी के साथ तीन वाहन ही आ सकेंगे। कलेक्ट्रेट के अंदर की सुरक्षा व्यवस्था को बहजोई दीपक कुमार तिवारी के हाथ रहेगी पूरी सुरक्षा व्यवस्था की नोडल एएसपी अनुकृति शर्मा रहेगी।

पार्टी प्रत्याशी को एक तो निर्दलीय प्रत्याशी के रहेंगे 10 प्रस्तावक
बहजोई। एडीएम प्रदीप वर्मा ने बताया कि सभी नामांकन प्रक्रिया जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय पर होगी सभी प्रत्याशियों के लिए नामांकन पत्र निशुल्क दिया जाएगा। पार्टी प्रत्याशी के लिए एक प्रस्तावक होगा तो निर्दलीय प्रत्याशी के लिए 10 प्रस्तावक देने होंगे। सभी प्रत्याशियों के लिए 25000 की जमानत राशि का प्रावधान रखा गया है। वहीं अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए इसमें 50 प्रतिशत की छूट रहेगी। शपथ पत्र में अपना आपराधिक इतिहास, संपत्ति के विवरण सहित जानकारी देनी होगी।

ये भी पढ़ें : संभल: ईद पर हर तरफ उत्साह, नमाज अदा कर मांगी दुआ...पुलिस रही मुस्तैद