मिर्जापुर में कुदरत का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से महिला समेत दो की मौत

मिर्जापुर में कुदरत का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से महिला समेत दो की मौत

ड्रमंडगंज/मीरजापुर, अमृत विचार। जिले के ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर शाम को तेज हवाओं व गरज चमक के साथ हुई बारिश के दौरान वज्रपात की चपेट में आने से क्षेत्र के दुर्जनीपुर और बबुरा रघुनाथ सिंह गांव में महिला सहित दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। दुर्जनीपुर गांव निवासी 65 वर्षीय किसान चूड़ामणि चतुर्वेदी घर से तीन सौ मीटर दूर अपनी भैंस चरा रहे थे कि उसी दौरान गरज चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होने पर पानी से बचने के लिए आम बगीचे के नीचे आकर खड़े हो गए थे जहां वज्रपात होने से मौके पर ही मौत हो गई। मृत किसान के दो पुत्र हैं, पत्नी कृष्णावती व परिजनों का रो रोकर बुराहाल  हो उठा है। उधर सूचना पर पहुंचे एसआई मनसुख यादव व भरत राय ने घटना की जांच करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

वहीं क्षेत्र के बबुरा खुर्द गांव निवासी मोहम्मद गरीब की 38 वर्षीया पत्नी फातिमा बबुरा रघुनाथ सिंह गांव के सतपेड़ी मोहल्ला में अपने गेंहू की फसल को काट रही थी कि अचानक वज्रपात होने से मौत हो गई। परिजन आनन-फानन में उपचार हेतु रतेह चौराहा स्थित एक निजी क्लीनिक पर ले गए जहां चिकित्सक ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष अरविंद सरोज एसआई कृपाशंकर यादव ने घटना की जांच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका को तीन पुत्रियां और एक पुत्र हैं। महिला का पति खेती-बाड़ी कर परिवार का गुजर बसर करता है। घटना से घर में मातम पसरा हुआ है। मृतका के घर पहुंचे प्रधानपति अशफाक अहमद ने मृतका के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए शासन से हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया है। 

25 - 2024-04-12T201802.822

थानाध्यक्ष ड्रमंडगंज अरविंद सरोज ने बताया कि वज्रपात की चपेट आने से बबुरा खुर्द गांव निवासी महिला और दुर्जनीपुर गांव निवासी किसान की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। वहीं आकाशीय बिजली से खेत और खलिहान में रखे हुए गेहूं के बोझ में आग लग गई। हलिया विकास खंड क्षेत्र के गलरा ग्रामसभा में मुसलमान बस्ती एक महुआ के पेड़ में आकाशीय बिजली गिरने से महुआ का पेड़ क्षतिग्रस्त हो गया तो दूसरी ओर ग्राम सभा नौगांव कोलहा बस्ती में हर्ष नारायण मिश्र के घर पर रखे हुए पुआल में आकाशीय बिजली गिरने से रखे हुए पुआल में आग लग गई। सूचना पर मौके पर फायर ब्रिगेड का वाहन पहुंच आग बुझाने में लगे रहा है।

ये भी पढ़ें -बलरामपुर: सिरिया नाले में नहाने गए दो बच्चों को मौत, सदमे में हैं परिजन