बरेली कॉलेज में शिक्षिकाएं आपस में भिड़ीं, परीक्षा के बंडल को लेकर जमकर हुई कहासुनी

बरेली कॉलेज में शिक्षिकाएं आपस में भिड़ीं, परीक्षा के बंडल को लेकर जमकर हुई कहासुनी

फाइल फोटो

बरेली, अमृत विचार: बरेली कॉलेज में शिक्षकों की कमी की वजह से परीक्षा का दबाव बढ़ गया है। शुक्रवार को परीक्षा के दौरान दो शिक्षिकाओं में परीक्षा के बंडल को लेकर जमकर कहासुनी हो गई। इससे नाराज वरिष्ठ शिक्षिका ने प्राचार्य प्रो. ओपी राय से शिकायत की और कहा कि उन्हें पद से ही हटा दें।

वहीं दूसरी शिक्षिका का कहना है कि परीक्षा के दबाव है। कोर्इ विवाद नहीं हुआ था। शिक्षिका उनकी वरिष्ठ हैं और वह उनका सम्मान करती हैं। वहीं एक अन्य मामले में अर्थशास्त्र के एक शिक्षक बंडल सैन्य अध्ययन के एक कक्ष में ही रखकर चले गए, जबकि बंडल चार कक्षों के थे। इस पर तीन कक्षों में बैठे छात्रों ने नाराजगी जाहिर की। जब शिक्षक से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह तहसील में हैं। इसके बाद बंडल पहुंचाकर मामले को शांत किया गया।

तीन छात्र नकल सामग्री के साथ पकड़े
बरेली कॉलेज में रुहेलखंड विश्वविद्यालय की परास्नातक की मुख्य परीक्षा में शुक्रवार को तीन छात्रों को नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया। सभी का यूएफएम कर रिपोर्ट विश्वविद्यालय भेज दी गई है। वहीं परीक्षा के दौरान कोई दिक्कत न हो इसके लिए वित्तपोषित पाठ्यक्रमों के शिक्षकों, बाहरी शिक्षकों और शोधार्थियों की ड्यूटी लगाई गई।

चीफ प्रॉक्टर प्रो. आलोक खरे ने बताया कि तृतीय पाली में एमए अंतिम वर्ष के तीन छात्रों को नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया। एमए इतिहास के दो छात्रों के पास गेस पेपर के पेज मिले हैं। इसके अलावा एमए समाजशास्त्र के छात्र के पास से हाथ से लिखे तीन पेज मिले हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: यात्रियों को मिलेगी राहत, गर्मी में दस और समर स्पेशल ट्रेनें चलेंगी