बरेली: परसाखेड़ा में फोम फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का सामान जला

बरेली: परसाखेड़ा में फोम फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का सामान जला

बरेली/सीबीगंज, अमृत विचार: सीबीगंज क्षेत्र स्थित परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार फोम फैक्ट्री में आग लग गई। आग से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। अग्निशमन विभाग की पांच गाड़ियों ने ढाई घंटे में आग पर काबू पाया।

आलमगीरीगंज निवासी अभिषेक खंडेलवाल की परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में अनुष्का इंटरप्राइजेज नाम से फोम फैक्ट्री है। फैक्ट्री में गद्दे बनते हैं। शनिवार सुबह करीब 10 बजे गोदाम परिसर में पड़े फोम के कबाड़ ने आग लग गई। कुछ देर में आग पूरी फैक्ट्री में फेल गई। आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं और कई किलोमीटर तक धुंआ फैल गया।

फैक्ट्री परिसर में खड़ी एक कार भी जल गई। फायर ब्रिग्रेड के साथ बीएलएग्रो की फायर फाइटर टीम भी मौके पर पहुंच और आग बुझाई। घटना के समय फैक्ट्री के मजदूर बाहर माल उतारने की तैयारी कर रहे थे। गेट पर खड़े ट्रक को हटाकर आग से बचाया गया। फैक्ट्री में आग लगने पर दूसरी फैक्ट्रियों में काम कर रहे कर्मचारियों को भी फैक्ट्री से बाहर निकाल दिया गया। आग से फैक्ट्री से सटी दूसरी फैक्ट्रियों की दीवार में भी दरारें पड़ गईं। सूचना मिलते ही फैक्ट्री मालिक अभिषेक खंडेलवाल भी मौके पर पहुंचे। आग से लाखों रुपये की कीमत का सामान जल गया। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। शार्ट सर्किट से आग लगने का आशंका जताई जा रही है।

फैक्ट्री में आग बुझाने के नहीं थे इंतजाम
सीएफओ चंद्रमोहन शर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सीएफओ के मुताबिक फैक्ट्री बिना फायर एनओसी की चलाई जा रही थी। फैक्ट्री में आग बुझाने का कोई इंतजाम नहीं था। फैक्ट्री मालिक अभिषेक खंडेलवाल को नोटिस जारी कर तलब किया है। अगर कागजात पूरे नहीं पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आज बारिश के आसार, चल सकती हैं तेज हवाएं

ताजा समाचार