होशंगाबाद में बोले पीएम मोदी, परमाणु हथियारों को खत्म कर देश की रक्षा नहीं कर सकते

होशंगाबाद में बोले पीएम मोदी, परमाणु हथियारों को खत्म कर देश की रक्षा नहीं कर सकते

पिपरिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के एक घटक दल के परमाणु निरस्त्रीकरण के पक्ष में बयान देने को लेकर रविवार को निशाना साधा और कहा कि बिना परमाणु हथियारों के देश की रक्षा नहीं की जा सकती। 

प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के पिपरिया कस्बे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक झटके में गरीबी उन्मूलन के दावे पर तंज कसते हुए कहा कि देश राहुल को गंभीरता से नहीं लेता। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने हमेशा डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का अपमान किया लेकिन भाजपा सरकार ने उनका सम्मान किया है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने किसी भी पार्टी का नाम लिए बिना मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के एक घटक दल ने परमाणु निरस्त्रीकरण का आह्वान किया है। मोदी ने लोगों से पूछा कि क्या आज के दौर में देश को परमाणु हथियार की जरूरत है या नहीं खासकर तब जब उसके दुश्मनों के पास इतनी ताकत है। 

उन्होंने कहा, "विपक्षी गठबंधन के सहयोगियों के घोषणापत्र में कई खतरनाक वादे किए गए हैं। उनके एक सहयोगी के घोषणापत्र में कहा गया है कि वह देश को परमाणु निरस्त्रीकरण करेंगे।" प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "हमारे देश की रक्षा के लिए हमारे पास परमाणु हथियार होने चाहिए। जो लोग कह रहे हैं कि परमाणु हथियार नहीं होने चाहिए तो वे भारत की रक्षा कैसे करेंगे।" 

राहुल गांधी का नाम लिए बिना मोदी ने कांग्रेस नेता के उस दावे पर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने एक झटके में गरीबी मिटा देने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 'शहजादे' ने ऐसी घोषणा की है कि लोग हंसेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश उन्हें (राहुल को) गंभीरता से नहीं लेता। उन्होंने कहा, ''उनकी दादी (पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) ने भी एक बार ''गरीबी हटाओ'' का नारा दिया था और लोग इसके बारे में जानते हैं। 

भारत के संविधान के मुख्य निर्माता की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने हमेशा डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का अपमान किया जबकि हमने उनका सम्मान किया है।" उन्होंने देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर द्रौपदी मुर्मू के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान के कारण एक आदिवासी महिला भारत की राष्ट्रपति बनीं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''आज इतिहास में एक बड़ा दिन है क्योंकि आज आंबेडकर जी की जयंती है। बाबा साहेब के संविधान के कारण ही एक आदिवासी परिवार की बेटी देश की राष्ट्रपति बनी हैं और एक गरीब महिला का बेटा तीसरी बार आपकी सेवा के लिए आपसे वोट मांग रहा है।'' उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को बाबा साहब आंबेडकर से जुड़े 'पंच तीर्थ' को विकसित करने का अवसर मिला है। 

आंबेडकर का जन्म मध्य प्रदेश के महू शहर में हुआ था। मोदी ने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा, ''कांग्रेस कह रही है कि अगर मैं तीसरी बार प्रधानमंत्री बना तो देश में आग लग जाएगी।'' उन्होंने कहा, ''(विपक्षी) 'इंडिया' गठबंधन यह तय करने में असमर्थ है कि देश को किस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए।'' प्रधानमंत्री ने कहा, ''फिर एक बार, मोदी सरकार' का नारा पूरे देश में गूंज रहा है। 

उन्होंने सभा में कहा, "मोदी का कोई सपना नहीं है, आपके सपने ही मेरा मिशन हैं।" प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आदिवासियों के योगदान को मान्यता नहीं दी लेकिन भाजपा सरकार ने उन्हें सम्मानित किया है। उन्होंने कहा कि सरकार आदिवासी प्रतीक भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती को चिह्नित करने के लिए 2025 को 'जनजाति गौरव दिवस' के रूप में मनाएगी। 

ये भी पढे़ं- Amarnath Yatra 2024: वार्षिक अमरनाथ यात्रा 29 जून से होगी शुरू, 15 अप्रैल से होगा रजिस्ट्रेशन...SASB ने की घोषणा 

 

ताजा समाचार

रुद्रपुर: शादी के एक माह पहले दहेज लोभियों ने मांगी कार, कई बार दिया धोखा...फिर शादी से कर दिया इंकार
सुप्रीम कोर्ट आदेश के बाद निर्वाचन आयोग ने एसएलयू संबंधी दिशा निर्देश में किया संशोधन
Kannauj Crime: दुष्कर्म के बाद किशोरी को फंदे से लटकाकर मार डाला...वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार
OMG: गोंडा में 68 वर्ष के बुजुर्ग ने 18 वर्षीया युवती से रचाई शादी, 6 माह से है गर्भवती! इलाके में हो रही ये चर्चा
Lok Sabha Chunav 2024: नेताजी की कर्मभूमि मैनपुरी पर देश की निगाह, रिकॉर्ड जीत के साथ जवाब देना...इटावा में चाचा-भतीजे BJP पर बरसे...
जमानत अर्जी निरस्त होने की खबर मिलते ही कासगंज जेल में बैचेन हो गया अब्बास अंसारी