Lok Sabha Election 2024: बरेली और आंवला के भाजपा प्रत्याशी ने किया नामांकन, सात मई को होगा मतदान

Lok Sabha Election 2024: बरेली और आंवला के भाजपा प्रत्याशी ने किया नामांकन, सात मई को होगा मतदान

बरेली, अमृत विचार। जिले की दोनों लोकसभा सीट बरेली के भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गंगवार और आंवला के धर्मेंद्र कश्यप सोमवार को आधिकारिक तौर पर चुनाव मैदान में उतर गए।

ढोल-नगाड़ों और समर्थकों के नारों की गूंज के बीच कलेक्ट्रेट पहुंचे दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र के दो अलग-अलग सेट दाखिल किए। जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, एमएसएमई मंत्री राकेश सचान, वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार और सांसद संतोष गंगवार के साथ कई स्थानीय भाजपा नेता पार्टी प्रत्याशियों का नामांकन कराने पहुंचे थे।

आंवला प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप ने पहली बार 11:10 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचकर रिटर्निंग ऑफिसर सीडीओ जग प्रवेश के समक्ष नामांकन पत्र का पहला सेट दाखिल किया। उनके साथ आंवला अध्यक्ष आदेश प्रताप सिंह समेत कई और लोग थे। बरेली के प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार 12:10 बजे पहला सेट दाखिल करने पहुंचे।

उनके साथ मंत्री राकेश सचान और कैंट विधायक संजीव अग्रवाल थे। छत्रपाल दोपहर बाद दूसरा सेट दाखिल करने पहुंचे तो नामांकन कक्ष में उनके जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार, सांसद संतोष गंगवार, मेयर उमेश गौतम, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल भी मौजूद रहीं।

इसके बाद धर्मेंद्र कश्यप ने भी जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, विधायक बिथरी डॉ. राघवेंद्र शर्मा, फरीदपुर विधायक प्रो. श्याम बिहारी के साथ आकर दूसरा सेट दाखिल किया। धर्मेंद्र कश्यप के नामांकन में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के भी आने का कार्यक्रम था लेकिन मैनपुरी में सभा के लिए वह लालफाटक रोड पर सभा को संबोधित करके वहीं से चले गए।

भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन की वजह से कलेक्ट्रेट पर सोमवार को पूरे दिन काफी गहमागहमी रही। कलेक्ट्रेट के अंदर और बाहर भारी तादाद पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। नामांकन जुलूस में आए भाजपा समर्थकों को दो सौ मीटर पहले ही बैरिकेडिंग पर रोक दिया गया।

मंत्री-विधायकों और समर्थकों को रोका तो हुई नोकझोंक
पुलिस ने कलेक्ट्रेट गेट के साथ बाहर सड़कों पर भी जबर्दस्त बैरिकेडिंग कर रखी थी। पुलिस ने नामांकन के लिए जाते समय पहले वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार को बैरियर पर रोका। इसके बाद मीरगंज विधायक डॉ. डीसी वर्मा, नवाबगंज विधायक डॉ. एमपी आर्या और डॉ. विनोद पागरानी को भी रोक दिया गया।

इस पर भाजपा समर्थकों की पुलिस से काफी नोकझोंक भी हुई और माहौल भी गरमा गया। कलेक्ट्रेट में प्रत्याशी समेत चार लोगों को ही जाने की अनुमति दी गई। उधर, बैरिकेडिंग की वजह से आम लोग पूरे दिन दिक्कतें झेलते रहे। अधिकृत लोगों को भी पुलिस ने बैरिकेडिंग पार कर अंदर नहीं जाने दिया।

बरेली से चार प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
नामांकन के दूसरे दिन बरेली लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के अलावा चार अन्य ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसमें वंचित समाज इंसाफ पार्टी के प्रत्याशी लईक अहमद मंसूरी, निर्दलीय नितिन मोहन, जन शक्ति एकता पार्टी के रोहताश कुमार शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: दबंग ने किया मकान पर कब्जे का प्रयास, घर में घुसकर की तोड़फोड़...रिपोर्ट दर्ज