लखीमपुर-खीरी: तीसरी मंजिल की छत पर पानी का टैंक चढ़ाते समय हाइड्रा पलटा, मची भगदड़

लखीमपुर-खीरी: तीसरी मंजिल की छत पर पानी का टैंक चढ़ाते समय हाइड्रा पलटा, मची भगदड़

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। शहर में निघासन रोड पर सोमवार की शाम को एक मकान की तीसरी मंजिल की छत पर प्लास्टिक का पानी का टैंक चढ़ाते समय एक हाइड्रा अनियंत्रित होकर पलट गया। इससे मार्ग पर भगदड़ मच गई। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हाइड्रा कोकिनारे कराया। तब जाकर करीब दो घंटे बाद जाम खुल सका। शहर का निघासन रोड सबसे व्यस्त प्रमुख मार्ग है। 

इस मार्ग से पलिया, ढखेरवा, तिकुनियां,धौरहरा आदि जगहों के लिए बसों का आवागमन होता है। इसके अलावा बड़ी संख्या में वाहन निकलते हैं। पलिया बस अड्डे के आगे एक हाइड्रा शाम करीब पांच बजे पांच हजार लीटर पानी का प्लास्टिक टैंक एक मकान की तीसरी मंजिल पर रखने की कोशिश कर रहा था। 

इसी बीच चालक का हाइड्रा से नियंत्रण हट गया और वह अचानक मार्ग पर ही पलट गया। इससे मौके पर भगदड़ मच गई। कई लोग और वाहन उसकी चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। हादसे के बाद तमाम लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई।  गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। चालक हाइड्रा छोड़कर मौके से भाग निकला। बीचों बीच सड़क पर हाइड्रा के पलट जाने से आवागमन बाधित हो गया। 

दोनों तरफ बस, कार व अन्य वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने क्रेन मंगवाकर किसी तरह से हाइड्रा को सड़क किनारे कराया। तब जाकर कहीं करीब दो घंटे बाद जाम खुल सका। हाइड्रा की चपेट में आकर बिजली लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई।

चालक हाइड्रा से मकान की तीसरी मंजिल पानी की पांच हजार लीटर की टंकी चढ़ा रहा था। इसी दौरान वह सड़क पर पलट गया था, जिसे क्रेन मंगवाकर किनारे कराकर आवागमन शुरू करा दिया गया है।-हरमीत सिंह, टीएसआई

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: मुर्गी फार्म में लगी भीषण आग, छह हजार चूजे जिंदा जले