रामपुर : रवाना होने लगीं पोलिंग पार्टियां, सुरक्षा के कड़े इंतजाम...गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा

रामपुर : रवाना होने लगीं पोलिंग पार्टियां, सुरक्षा के कड़े इंतजाम...गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा

रामपुर,अमृत विचार। प्रथम चरण में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव कराने के लिए गुरुवार को सुबह से ही पोलिंग पार्टियों का रवाना होना शुरू हो गया। जिले में  कुल बूथ 1789 और,1071 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है। इसके चलते शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार थम गया था। चुनाव प्रचार थमने के बाद प्रशासन सक्रिय हो जाएगा था।

गुरुवार से ही मतदान कर्मियों का मंडी समिति में पहुंचना शुरू हो गया। उसके बाद करीब 10 बजे से पोलिंग पार्टियों का अपने मतदान केंद्रों पर रवाना होना शुरू हो  गया। चुनाव के लिए 7884 मतदान कर्मी लगाए गए हैं। ताकि चुनाव को शांति पूर्ण  तरह से निपटाया जा सके। इसके लिए डूंगरपुर नवीन मंडी समिति में सुरक्षा कड़े इंतजाम किए गए हैं। जीपीएस युक्त वाहनों से पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो रहीं हैं।

जिला निवार्चन अधिकारी जोगिन्दर सिंह ने बताया कि चुनाव में 400 हैवी और 300 लाइट वेट वाहन लगाए गए हैं। सभी वाहन जीपीएस प्रणाली युक्त हैं। उन्होंने कहा कि मतदान कर्मियों के गले में आईकार्ड होगा। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने बताया कि 19 अप्रैल को मतदान शाम 6 बजे तक होगा। इसके बाद पोलिंग पार्टियां डूंगरपुर स्थित नवीन मंडी स्थल पहुंचेंगी।

ये भी पढ़ें : रामपुर: बिजली की चिंगारी से 19 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख, तीन साल पुराने पॉपुलर के 850 पेड़ भी जले