बाराबंकी: महिलाएं मतदान करके लोकतंत्र में करें भागीदारी, सीडीओ की अध्यक्षता में हुई कार्यशाला

बाराबंकी: महिलाएं मतदान करके लोकतंत्र में करें भागीदारी, सीडीओ की अध्यक्षता में हुई कार्यशाला

बाराबंकी, अमृत विचार। जिले में मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप कार्यक्रम) के अन्तर्गत आज लोक सभागार में बाल विकास विभाग एवं किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के समन्वय से 'भोजन के लिए स्वस्थ दांत जरूरी, लोकतंत्र की मजबूती को मतदान जरूरी' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी अ. सुदन, डीआईओएस ओपी त्रिपाठी, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेंद्र डूबे, केजीएमयू के दन्त विभाग की प्रो. डा. प्रोमिला वर्मा एवं डा. रिदिमा इत्यादि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थिति रहे।

6

कार्यक्रम में उपस्थित आंगनबाडी कार्यकत्रियों सहायिकाओं व लाभार्थियों को किंग जार्ज मेडिकल युनिवर्सिटी के दन्त विभाग की प्रो. डाॅ. प्रोमिला वर्मा एवं डॉ. रिदिमा द्वारा "स्वस्थ्य शरीर के लिए दांतों का स्वस्थ होना जरूरी है" विषय पर विस्तृत वर्णन करते हुए "स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अनिवार्य रूप से मतदान किया जाना भी जरूरी है" तथ्य पर प्रकाश डालते हुए 20 मई को होने वाले मतदान में अनिवार्य रूप से मतदान किये जाने को लेकर प्रेरित किया गया। 

सीडीओ श्री सुदन द्वारा आंगनबाडी कार्यकत्रियों से गर्मियों में लू से बचाव के बारे में उपाय बताते हुए उन्हें मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए जागरूक करने की बात कही गई। इस अवसर पर सभी को मतदाता शपथ भी दिलायी गई। 

जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा आंगनबाडी कार्यकत्रियों से अपील की गई कि परिक्षेत्र के समस्त मतदाताओं को आगामी 20 मई को मतदान करने के सम्बंध में जागरूक करें एवं गृह भ्रमण के समय पोषण परामर्श के साथ-साथ घर के मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक करें।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: प्रेम प्रसंग में आहत किशोर ने फंदा लगाकर दी जान, परिजनों में कोहराम

ताजा समाचार

प्रयागराज: अतीक के बेटे अली अहमद के मामले की सुनवाई टली, ये मिली तारीख 
हरदोई: रजिस्ट्री ऑफिस के सामने स्टाम्प वेंडर की दुकान में लगी आग
Bareilly News: सीएम चार दिन बाद फिर आंवला संसदीय क्षेत्र में, तीन मई को फरीदपुर में धर्मेंद्र कश्यप के समर्थन में करेंगे जनसभा
Loksabha election 2024: सपा-बसपा सहित तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन, प्रतापगढ़ में 6 मई तक चलेगी प्रक्रिया  
गृहमंत्री अमित शाह के डीप फेक वीडियो मामले में एक्शन, झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट सस्पेंड
बरेली: अमित शाह हार्टमैन मैदान में छत्रपाल सिंह गंगवार के पक्ष में विशाल जनसभा को करेंगे सम्बोधित