बदायूं: मंदिर में माथा टेक कर और चादर चढ़ाकर प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य ने मंदिर में टेका माथा, गुरुद्वारा में अरदास लगाकर कराया नामांकन 

बदायूं: मंदिर में माथा टेक कर और चादर चढ़ाकर प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

बदायूं, अमृत विचार। बदायूं लोकसभा सीट पर भाजपा, बसपा प्रत्याशी सहित तीन  प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशी ने परिवार के साथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर गुरुद्वारे में माथा टेका। इसके बाद वह नामांकन के लिए पहुंचे। 

ecf6d74d-ee5d-4189-90f9-ae9369dafb52

वहीं दरगाह पर चादरपोशी करने के बाद बसपा प्रत्याशी नामांकन करने पहुंचे। भाजपा प्रत्याशी ने तीन और बसपा प्रत्याशी ने एक सेट में पर्चा दाखिल किया। इनके अलावा अयोध्या निवासी निर्दलीय प्रत्याशी ने पर्चा दाखिल किया। नामांकन के दौरान पुलिस और पुलिस प्रशासन के द्वारा चौकसी बरती गई। भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य ने सपरिवार गुरुद्वारा पहुंचकर अरदास लगाई। यहां सिख समाज के धर्मगुरुओं से आशीर्वाद लिया। इसके बाद वह शहर के अलापुर रोड पर स्थित सहस्त्रधाम गौरीशंकर देवालय पहुंचे। यहां उन्होंने रुद्राभिषेक कर प्रार्थना की। वहां से बदायूं क्लब में हुई नामांकन सभा में शामिल हुए। 

0ec6a29d-af0a-48a5-b2e9-637cbecd162e

 

नामांकन सभा के बाद भाजपा प्रत्याशी हजारों कार्यकतार्ओं के साथ ढोल-नगाड़े, डीजे के साथ नामांकन कराने के लिए पहुंचे। उनके साथ  केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा, सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य, सदर विधायक महेश चंद्र गुप्ता, बिल्सी विधायक हरीश शाक्य, एमएलसी वागीश पाठक व गन्नौर से 2 बार विधायक रहीं पुष्पा यादव, पूर्व मंत्री अजीत यादव उर्फ राजू, प्रदेश मंत्री डीपी भारती, जेपी सोलंकी मौजूद रहे। 

वहीं बसपा प्रत्याशी ने छोटी बड़ी दरगाह पर पहुंचकर चादरपोशी की। इसके बाद वह लाव लश्कर के साथ पर्चा दाखिल करने के लिए नामांकन पहुंचे। उन्होंने प्रस्तावकों के साथ एक सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया। इनके अलावा अयोध्या निवासी रामप्रताप मौर्या ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया। प्रत्याशियों के साथ नामांकन पहुंचे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने दो मीटर की दूरी पर रोक दिया। प्रस्तावकों के साथ ही नामांकन स्थल पर प्रत्याशियों के लिए जाने दिया गया। वाहनों को इस्लामिया कॉलेज फील्ड में खड़ा कराया गया।

5edbf8b7-6749-45cd-846d-1aa7dc37379d

मुस्लिम हुं इसलिए मुसलमान करेंगा वोटिंग
नामांकन कराकर लौटे बसपा प्रत्याशी मुस्लिम खां ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि चुनाव में जीत दर्ज करने पर शिक्षा, रोजगार, महंगाई पर जोर रहेगा। कहा मुस्लिम वोट कहीं नहीं जाएगा। उनके पक्ष में सभी मुस्लिम शत प्रतिशत वोट करेंगे। मुसलमान सब देख रहा है। जहां संख्या अधिक होने पर उनका टिकट काट दिया गया। उन्हें प्रत्याशी तक नहीं बनाया जा रहा। मुस्लिम हूं इसलिए मुसलमान पक्ष में वोट करेंगा।  
भाजपा और सपा प्रत्याशी को लेकर कहा कि दोनों राजनीति में अनपढ़ हैं। दोनों ने कोई चुनाव नहीं लड़ा है। मै राजनीति और उम्र में दोनों पार्टियों के प्रत्याशियों से बड़ा हूं। जीत निश्चत है। बसपा प्रदेश में पचास सीटें जीत रही है।

भतीजे ने चाचा को और चाचा ने बच्चे को फंसा दिया
नामांकन के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह ने कहा कि चुनाव में उनके सामने कोई चुनौती नहीं है। लोकतंत्र में गढ़ जनता होती है। मोदी जी की जनता दीवानी है। बदायूं पिछली बार ही ध्वस्त हो गया था। इस बार बदायूं की जनता का जो प्यार मिल रहा है। उससे सिद्ध हो गया है कि मोदी मैजिक चल रहा है। रिकॉर्ड जीत होगी। बदायूं का विकास सरकार द्वारा लगातार जारी है। गंगा एक्सप्रेस वे से रोजगार के अवसर युवाओं के लिए खुलेगे। सपा के लोगों का स्वभाव है गुंडागर्दी करना। यह लोग गलत आरोप लगाते हैं। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। साइकिल वाली पार्टी गुंडों की पार्टी है। अगर उनके द्वारा जनता के अधिकारों का हनन किया जाता है तो ईंट का जवाब पत्थर से दिया गया। कहा कि चुनाव को लेकर सपा में शुरू से ही बिखराव है। भतीजे ने चाचा को फंसा दिया। चच्चा ने हार के डर से बच्चा को फंसा दिया। उनकी हार निश्चित है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: सीएमओ ने पोस्टमार्टम हाउस का किया औचक निरीक्षण, स्टोर में रखा मिला पकौड़ी बनाने वाला सामान

ताजा समाचार

बदायूं: जानलेवा हमला करने के दोषी मां और तीन बेटों को तीन-तीन साल की कोर्ट ने सुनाई सजा
Kanpur: मैंने तो उससे सच्चा प्यार किया...पर वो बेवफा निकली, हत्यारा प्रेमी ने कबूला जुर्म, बोला- मेरा नंबर भी कर दिया था ब्लैक लिस्ट
हल्द्वानी: जंगल में गिरा जलता ट्रक, चालक ने कूद कर बचाई जान
लोकसभा चुनाव 2024: चुनावी मैदान का अखाड़ा बना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, कॉल और मैसेज के जरिए मांगे जा रहे वोट
हल्द्वानी: उधार मांगा, नहीं दिया तो हथौड़े से सिर फोड़ दिया
रुद्रपुर: शादी के एक माह पहले दहेज लोभियों ने मांगी कार, कई बार दिया धोखा...फिर शादी से कर दिया इंकार