बाराबंकी: खनन माफिया में नहीं है पुलिस का खौफ! चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हो रहा अवैध खनन

बाराबंकी: खनन माफिया में नहीं है पुलिस का खौफ! चौकी से चंद कदमों की दूरी पर हो रहा अवैध खनन

सतरिख/बाराबंकी, अमृत विचार। खनन माफिया इतने हावी हो गए हैं कि इनमें पुलिस का भी खौफ नहीं दिख रहा। यह धड़ल्ले से ग्राम समाज की जमीन पर भी खनन कर रहे हैं। शिकायत पर डीएम ने एसडीएम को जांच के आदेश दिए हैं।सतरिख थाना क्षेत्र के मानपुर राह पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर स्थिति एक भट्ठा कारोबारी उपेंद्र मिश्रा, निप्रेन्द्र मिश्रा व विनीत द्विवेदी के द्वारा रात में बीते एक सप्ताह से लगातार जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली से अवैध खनन कराया जा रहा है और मिट्टी निकट के ही भट्ठे पर डंप की जा रही है। कुछ स्थानीय लोगो ने पुलिस चौकी से लेकर राजस्व विभाग के राजस्व निरीक्षक से भी शिकायत की। उसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

स्थानीय लोगों ने प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि जहां पर अवैध खनन हो रहा है वहां पर 8 फीट से भी अधिक खनन कर लिया गया है। जिससे बगल के खेतों पर बरसात के दौरान मिट्टी बह जाने का खतरा बन सकता है। इतना ही नहीं गांव की ग्राम समाज, नाली व चकमार्ग पर भी अवैध खनन कर लिया गया है। इसके अलावा इन लोगों के द्वारा जिन भट्टे का संचालन किया जा रहा है, उसका भी प्रदूषण विभाग से एनओसी भी नहीं जारी है। साथ ही भट्टे का भी अवैध रूप से संचालन किया जा रहा है।

मानपुर गांव के पीड़ित नवीन मिश्रा ने शुक्रवार को डीएम से मिलकर इस मामले की शिकायत की। जिसपर डीएम ने एसडीएम सदर विजय कुमार त्रिवेदी को जांच के आदेश दिए हैं। एसडीएम सदर का कहना है कि अवैध खनन की शिकायत मिली है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं प्रभारी निरीक्षक अमर कुमार चौरसिया का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। अगर इसमें सच्चाई है तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें:-गाजियाबाद में बोले सीएम योगी- सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार