प्रयागराज: बच्चा पासी पर रंगदारी का केस दर्ज, महिला से मांगा 5 लाख रुपए

प्रयागराज: बच्चा पासी पर रंगदारी का केस दर्ज, महिला से मांगा 5 लाख रुपए

प्रयागराज, अमृत विचार। डी-46 गैंग के सरगना माफिया बच्चा पासी के खिलाफ बनारस की रहन वाली ने महिला ने पांच लाख की रंगदारी मांगने के मालमे में मुकदमा दर्ज कराया है। बच्चा के खिलाफ दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। वह धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है। 

वाराणसी के गोदाम रसूलपुर के रहने वाले जयकांत यादव की पत्नी गीता देवी ने धूमनगंज में माफिया डॉन बच्चा पासी और उसके चार गुर्गों पर पांच लाख रुपये गुंडा टैक्स मांगने के मामले में केस दर्ज कराया है। महिला की तहरीर के मुताबिक उसे न सिर्फ अपनी जमीन दो मकान बनाने से रोका गया है, बल्कि उससे पांच लाख की रंगदारी भी मांगी गयी है। 

गीता देवी के मुताबिक महिला के कुछ रिश्तेदार धूमनगंज में रहते हैं। जिनके कहने पर उमरपुर नीवा स्थित गांव में 60.11 वर्ग जमीन भूमि का लिखपढ़ी पिछले साल चार सितंबर को कराई गयी थी। उस भूमि पर जब मकान का निर्माण शुरु कराया गया तो वही के रहने वाले भूमाफिया बच्चा पासी और राधा नाम ओर एक महिला ने काम करने से मना कर दिया। इसके साथ पांच लाख की रंगदारी भी मांगी। न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

गीता के वाराणसी उसने पहले ही बच्चा पासी के एक गुर्गे मूलचंद पुत्र विदेशी को 50 हजार दिया था। जिसके बाद दो युवकों को लेकर राधा फिर पहुंच गई। राधा ने पांच लाख रंगदारी देने के बाद ही काम शुरु कराने की धमकी दी है। उन युवको में एक ने अभिषेक नाम बताते हुए धमकाया और रुपये की मांग की। मामले में धूमनगंज इंस्पेक्टर का कहना है कि इस प्रकरण की जांच की जा रही है।

काला घोड़ा शूट आउट में आया था नाम

डी-46 गैंग के लीडर बच्चा पासी पर दो दर्जन मामले दर्ज हैं। वह प्रदेश के चिह्नित 66 माफिया की सूची में से एक है। 2006 में मुंबई के काला घोड़ा शूटआउट केस में बच्चा पासी का नाम छोटा राजन गिरोह से भी जुड़ा था। इस घटना में बच्चा का नाम आया था। इस गैंग में दिलीप मिश्रा, जावेद उर्फ पप्पू गंजिया, राजेश यादव, गणेश यादव, कम्मू उर्फ कमरुल हसन, जाबिर हुसैन और गोतस्कर गिरोह सरगना मुजफ्फर शामिल है। माफिया अतीक अहमद भी इस सूची में शामिल था।

यह भी पढ़ें:-Civil Services Day: मुख्यमंत्री योगी ने दी ‘सिविल सेवा दिवस’ की बधाई और शुभकामना