Kanpur: अकबरपुर से सपा नेता राजाराम पाल ने कराया नामांकन; कांग्रेस के आलोक मिश्र ने दो सेट और किये दाखिल

दोनों सीटों से कुल आठ लोगों ने नामांकन कराया, पुलिस रही मुस्तैद

Kanpur: अकबरपुर से सपा नेता राजाराम पाल ने कराया नामांकन; कांग्रेस के आलोक मिश्र ने दो सेट और किये दाखिल

कानपुर, अमृत विचार। इंडिया गठबंधन के सपा प्रत्याशी राजाराम पाल ने मंगलवार को तीन सेट में नामांकन कराया। कलेक्ट्रेट के समीप बैरियर पर प्रस्तावक और समर्थकों की नामांकन कक्ष तक जाने के लिए पुलिस से मामूली कहासुनी हुई। 

आखिर में राजाराम पाल, पूर्व विधायक सतीश निगम, नीरज सिंह व दो अधिवक्ता के साथ नामांकन दाखिल करने गए। वहीं कानपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्र ने मंगलवार को दो सेट और दाखिल किया। दोनों सीटों से कुल आठ लोगों ने नामांकन कराया। 

कानपुर में आलोक मिश्र

सपा प्रत्याशी राजाराम पाल दोपहर एक बजे के बाद दलबल के साथ नामांकन कराने कलेक्ट्रे पहुंचे, मगर बैरियर के पास उन्हें रोक लिया गया और मौजूद पुलिसकर्मियों ने निर्धारित सिर्फ पांच लोगों को अंदर जाने को कहा। इस पर समर्थक कहासुनी करने लगे, लेकिन उन्होंने लोगों को शांत कराया और चार लोगों के साथ नामांकन कक्ष के लिए चले गए। उन्होंने तीन सेट दाखिल किए। इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्र ने दो सेट और दाखिल किया। 

उन्हें भी बैरियर पर रोका गया और पुलिसकर्मियों से काफी कहासुनी हुई। इसके अलावा कानपुर सीट से मंगलवार को छह नामांकन हुए। जिसमें बसपा प्रत्याशी कुलदीप भदौरिया, निर्दलीय प्रत्याशी अजय कुमार मिश्रा, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी से पंकज पटेल, राष्ट्रीय समाज पक्ष से संजय कुमार द्विवेदी ने नामांकन कराया। बहुजन मुक्ति पार्टी से मनोज कुमार, ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक पार्टी से प्रसस्त धीर ने नामांकन कराया। वहीं अकबरपुर सीट से बसपा प्रत्याशी राजेश कुमार ने भी नामांकन कराया।

आलोक मिश्र धरने पर बैठे

कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्र मंगलवार को दो सेट और दाखिल करने पहुंचे तो बैरियर पर मौजूद पुलिस ने सिर्फ पांच लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति दी। इस उनके समर्थक हो-हल्ला करने लगे। कहासुनी के बीच आलोक और उनके कई साथी बैरियर के पार आ गए। जब विधायक अमिताभ बाजपेई बैरियर से आने लगे तो पुलिस ने नहीं जाने दिया। यह देख आलोक लौटे और बैरियर के पास ही धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा जब प्रस्ताव को ही रोक लिया है तो वह अंदर क्या करने जाएंगे। इस पर बातचीत के बाद अमिताभ को अंदर जाने दिया गया।  

रमेश अवस्थी के बेटे ने कराया संशोधन

भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी के बेटे सचिन मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे तो लोगों ने समझा नामांकन करने आए हैं। वहां मौजूद प्रत्याशियों में काफी चर्चा होती रही, लेकिन उन्होंने बताया कि कुछ संशोधन कराना था, इसलिए आए हैं। करीब आधा में काम कराने के बाद वह चले गए।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीसामऊ नाले की हालत देख गुस्साए नगर आयुक्त; फर्म पर लगाया जुर्माना, अधिकारियों को थमाया नोटिस