Kanpur: जलपान, जयमाल के बाद फेरों में पहुंची दुल्हन बोली- नहीं करूंगी शादी...आखिरी तक समझाने में जुटे रहे लोग

कानपुर में आखिरी वक्त पर लड़की के इंकार किए जाने से बारात बैरंग वापस लौटी

Kanpur: जलपान, जयमाल के बाद फेरों में पहुंची दुल्हन बोली- नहीं करूंगी शादी...आखिरी तक समझाने में जुटे रहे लोग

कानपुर, अमृत विचार। चौबेपुर थानाक्षेत्र के एक गांव में मंगलवार रात आई बारात आखिरी वक्त पर लड़की के शादी से इनकार करने पर बैरंग वापस लौट गई। मामले में दोनों पक्षों के लोगों द्वारा पुलिस की मौजूदगी में हुए समझौते के बाद फैसला लिया गया। 

मंगलवार रात क्षेत्र के एक गांव में ग्राम इकघरा, थाना रूरा, कानपुर देहात से बारात आई थी। बताया गया है कि शादी को लेकर लड़की ने अपने घर वालों व लड़के पक्ष के लोगों को कई बार मना किया था। बावजूद इसके वर पक्ष के लोग मंगलवार को नियत तारीख पर गाजे-बाजे के साथ बारात लेकर आ गए। जलपान व भोजन आदि के साथ जयमाल आदि की रस्म भी पूरी हुई।  

देर रात चढ़ावा चढ़ने के बाद जब लड़की को फेरों के लिए मंडप में बुलाया गया, तो उसने शादी करने से साफ इनकार कर दिया। लड़की द्वारा अचानक लिए गए इस फैसले से लड़के पक्ष के लोगों में हड़कंप मच गया। नाते रिश्तेदार व अन्य संबंधियों द्वारा तमाम प्रयास के बावजूद बात नहीं बन सकी। 

जिसके बाद सुबह मामला थाने में पहुंचा। जहां दोनों पक्षों के बीच हुए समझौते में विवाह पूर्व हुई विभिन्न रस्मों में एक दूसरे द्वारा लिया दिया गया सामान व अन्य खर्चा वापस किए जाने के बाबत लिखा लिखापढ़ी में समझौता हुआ। प्रभारी निरीक्षक रवींद्र श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों पक्षों में समझौते के बाद बारात वापस लौट गई।

ये भी पढ़ें- Kanpur: जीजा के घर साली ने प्रेमी को बुलाया...फिर शौच का बहाना कर खेत में मिले आपत्तिजनक स्थिति में, आगे जो हुआ सुनकर सब हो गए हैरान