Banda News: यूपी कैटेट प्रवेश परीक्षा से कृषि क्षेत्र में कैरियर बनाने का मौका...आवेदन की अंतिम तिथि ये है

बांदा में यूपी कैटेट प्रवेश परीक्षा से कृषि क्षेत्र में कैरियर बनाने का मौका

Banda News: यूपी कैटेट प्रवेश परीक्षा से कृषि क्षेत्र में कैरियर बनाने का मौका...आवेदन की अंतिम तिथि ये है

बांदा, अमृत विचार। कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रो.सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस वर्ष यूपी कैटेट प्रवेश परीक्षा का आयोजन सरदार बल्लभभाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय मेरठ द्वारा कराया जा रहा है। कृषि एवं कृषि से संबंधित विभिन्न विषयों में प्रवेश के लिए 17 मार्च से आवेदन लिए जा रहे हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 7 मई है।

कुलसचिव ने कहा कि विद्यार्थियों में सूचना के अभाव में ज्यादातर छात्र इस परीक्षा को देने से वंचित रह जाते हैं, नतीजे में मेधावी छात्रों के हाथ से एक सुनहरा अवसर छूट जाता है। इंटरमीडिएट विज्ञान वर्ग अथवा कृषि में उत्तीर्ण छात्र बीएससी कृषि अथवा अन्य समकक्ष पाठ्यक्रम जैसे बागवानी, वानिकी, कृषि अभियंत्रण, खाद्य व दुग्ध प्रौद्योगिकी, पशु चिकित्सा विज्ञान, सामुदायिक विज्ञान, मत्स्य विज्ञान व गन्ना प्रौद्योगिकी विषय में प्रवेश ले सकते है। प्रदेश में वर्तमान में कुल पांच राज्य कृषि विश्वविद्यालय संचालित है। विश्वविद्यालय के जन संपर्क अधिकारी डा.बीके गुप्ता ने बताया कि ग्रामीण छात्र-छात्राओं के लिए भी कृषि विश्वविद्यालयों से शिक्षा ग्रहण करना एक बेहतर विकल्प है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा बांदा चित्रकूट के लिए नामांकन शुरू...तैयारियां पूरी, अधिकारियों ने किया निरीक्षण