शाहजहांपुर: सड़क दुर्घटनाओं में वकील समेत पांच लोगों की मौत, एक घायल

शाहजहांपुर: सड़क दुर्घटनाओं में वकील समेत पांच लोगों की मौत, एक घायल

शाहजहांपुर, अमृत विचार। जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुई दुर्घटनाओं में वकील समेत पांच लोगों की मौत हो गई। एक घायल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। रविवार अपराहन कटरा-जलालाबाद मार्ग पर खैरपुर चौराहे पर अज्ञात वाहन ने वकील की बाइक को टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गए। मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान रात नौ बजे उनकी मौत हो गई। 

वहीं कांट रोड पर पिपरौला गांव के सामने कार ने बाइक को साइड से टक्कर मार दी, जिसमें बाइक सवार दो लोग घायल हो गए। घायलों में एक व्यक्ति ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शहर में रविवार रात नौ बजे इस्लामिया इंटर कालेज के पास सड़क पार करते समय टैंपो ने उसे टक्कर मार दी। उसकी मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। उधर, बंडा के गांव कंधरपुर निवासी दो युवकों की पूरनपुर क्षेत्र में हुए हादसे में मौत हो गई।

जलालाबाद थाना क्षेत्र के मोहल्ला कानून गोयान निवासी 35 वर्षीय देवेंद्र पांडेय फर्रुखाबाद कचहरी में वकालत कर रहे थे। वह फर्रुखाबाद से अपने घर आए हुए थे। रविवार को दिन में तीन बजे देवेंद्र बाइक से कटरा किसी कार्य से जा रहे थे। खैरपुर चौराहे पर अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे वकील घायल हो गए। 

घायल को सीएचसी से राजकीय मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान रात नौ बजे उनकी मौत हो गई। प्रभारी निरीक्षक गौरव त्यागी ने बताया कि मृतक के परिवार वालों की तरफ से कोई तहरीर नहीं आई है। उसकी पत्नी का नाम आराधना है और एक बेटा रितुराज पांडेय है। 

कांट थाना क्षेत्र के गांव बखिया निवासी 50 वर्षीय गिरवर लाल जमौर क्षेत्र में एक मिल में चौकीदार करते थे। वह रविवार को तिलहर थाना क्षेत्र के गांव बिहारीपुर मुड़िया में अपनी ससुराल गए थे। शाम 7:30 बजे तिलहर से कांट टेंपो से लौट रहे थे। इसी दारान मिल से कर्मचारी अशोक ने उनको फोन किया और पूछा कि कहां हो। मैनेजर बुला रहे हैं। 

वह रास्ते में टेंपो से उतरकर कर्मचारी अशोक की बाइक पर बैठकर मिल जा रहे थे।पिपरौला गांव के सामने कार ने बाइक को साइड से टक्कर मार दी, जिससे दोनों लोग घायल हो गए। चालक कार लेकर भाग गया। दोनों घायलों को मेडिकल कॉलेज लाया गया। जहां इलाज के दौरान गिरवर की मौत हो गई। उसकी पत्नी का नाम लीलावती है और आठ बच्चे है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  

शहर की चौक कोतवाली के मोहल्ला मसीतगंज निवासी 48 वर्षीय राकेश कुमार जेल रोड पर एक गली में फर्नीचर की दुकान में काम करता था। रविवार रात नौ बजे काम करके इस्लामिया इंटर कालेज तिराहे की तरफ सड़क पार करते समय टेंपो ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया। चालक टेंपो लेकर भाग गया। घायल राकेश को मेडिकल कालेज लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उसकी पत्नी का नाम रचना है और दो बच्चे हैं। 

गए थे शादी में शामिल होने, मौत की खबर से मच गया कोहराम
बंडा। गांव कंधरपुर निवासी प्रेमपाल का 19 वर्षीय पुत्र विशाल जनपद पीलीभीत के थाना बिलसंडा के गांव खजुरिया निवासी ममेरे भाई रवि के साथ रविवार को बंडा थाना क्षेत्र के गांव वैवहा में अपने मौसेरे भाई की शादी में शामिल होने बाइक से गया था। उसकी बरात घुघंचिहाई थाना क्षेत्र के गोपालपुर में रविवार को दिन में गई थी। 

बरात में शामिल होने के बाद विशाल व रवि अपने रिश्तेदारी गांव बैवहा पहुंच गए। जिसके बाद फिर दोबारा दोनों किसी काम से थाना घुघंचिहाई की चौकी बलरामपुर के गांव गुलड़िया भूपसिंह गए हुए थे। वापस लौटते समय ईंट भट्ठे के समीप अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को पीलीभीत के पूरनपुर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने दोनो को मृत घोषित कर दिया। दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराया। 

इधर दोनों की मौत की खबर गांव कंधरपुर पहुंची तो परिवार में कोहराम मच गया। मृतक के परिजनों ने बताया कि विशाल की अभी कुछ दिन पूर्व ही थाना पूरनपुर के गांव सवलापुर में शादी तय हुई थी, जो इसी वर्ष होनी थी।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: एसएसटी टीम पर डीसीएम चढ़ाकर जान लेने की कोशिश, चालक को पुलिस ने दबोचा...रिपोर्ट दर्ज