सेक्स स्कैंडल मामला: प्रज्वल रेवन्ना को JDS ने किया सस्पेंड, पार्टी की कोर कमेटी ने लिया फैसला

सेक्स स्कैंडल मामला: प्रज्वल रेवन्ना को JDS ने किया सस्पेंड, पार्टी की कोर कमेटी ने लिया फैसला

नई दिल्ली। कर्नाटक की हासन सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के कथित सेक्स स्कैंडल से राज्य की राजनीति गरमा गई है। अब इस मामले में भारी हंगामे को देखते हुए जेडीएस ने प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। JDS की कोर कमेटी की मीटिंग के बाद ये फैसला लिया गया है। इसके साथ ही प्रज्वल रेवान्ना को शो कॉस नोटिस भी भेजा गया है।

जनता दल सेक्युलर (जदएस) ने कथित 'सेक्स स्कैंडल' में संलिप्तता के लिए हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को मंगलवार को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। हुब्बल्ली में पार्टी की कोर समिति ने राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा से रेवन्ना के निलंबन की सिफारिश की थी, जिसके चंद मिनटों बाद ही हासन के सांसद को निलंबित कर दिया गया। देवेगौड़ा, रेवन्ना के दादा हैं।

निलंबन आदेश में कहा गया है, ''हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा महिलाओं के कथित उत्पीड़न के वीडियो सोशल मीडिया और मीडिया में व्यापक रूप से प्रसारित हो रहे हैं, जिसके चलते पार्टी और आलाकमान को भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है।'' मामले की जांच के लिए कर्नाटक की कांग्रेस सरकार द्वारा विशेष जांच दल गठित किये जाने का जिक्र करते हुए आदेश में कहा गया है, ''मामले को देखते हुए और जदएस के संविधान एवं नियमों के अनुसार, प्रज्वल रेवन्ना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।'' पार्टी महासचिव के आर शिवकुमार द्वारा हस्ताक्षरित निलंबन आदेश जदएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मंजूरी के बाद मीडिया में जारी किया गया।

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड का हलफनामा, पतंजलि आयुर्वेद-दिव्य फार्मेसी के 14 उत्पादों के लाइसेंस निलंबित