सुलतानपुर: कहीं शौचालय नहीं तो कहीं टूटे हैं रैंप, मतदान केंद्रों पर बुनियादी सुविधाओं का अभाव, देखें तस्वीरें

सुलतानपुर: कहीं शौचालय नहीं तो कहीं टूटे हैं रैंप, मतदान केंद्रों पर बुनियादी सुविधाओं का अभाव, देखें तस्वीरें

धनपतगंज/सुलतानपुर,अमृत विचार। लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां और प्रत्याशी प्रचार में पूरी ताकत झोंके हैं। प्रशासन भी तैयारियां मुकम्मल होने का दावा कर रहा है, लेकिन हकीकत भी उलट है। क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। छठे चरण में 25 मई को जिले में मतदान होना है, लेकिन क्षेत्र के अधिकांश  मतदान केंद्रो पर कही पेय जल तो कही शौचालयों की बुनियादी सुविधाओं का अभाव साफ नजर आ रहा है।

3
सुलतानपुरः धनपतगज के बरौली मतदान केंद्र पर ध्वस्त शौचालय

 

साफ सफाई को लेकर तो लगभग सभी मतदान केंद्रों की हालत खस्ता है। विद्यालय कैम्पस में गंदगी का अंबार लगा है। कई विद्यालयों में पुराने भवनों के मलवे मतदान केंद्रों के सामने डंप है। जिसमें जहरीले जीव जंतुओं के ठहराव से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। वहीं विनगी बूथ संख्या 145-146 पर शौचालय में न दरवाजे है और न ही लैट्रिन सीट दुरुस्त है।

6
सुलतानपुरः धनपतगंज में बाऊंड्रीवाली विहीन करमोली बूथ

दिव्यांगों के लिए बना रैम्प भी टूटा हुआ है। पूरे परिसर मे गंदगी का अम्बार है। पाली प्राथमिक पाठशाला पर बने बूथ संख्या 154 पर सुरक्षा के मद्देनजर बाऊंड्रीवाल नहीं है। बरौली में बूथ संख्या 151, 152 पर बने  मतदान केंद्र पर शौचालय ध्वस्त है। दिव्यांग के लिए शौचालय बना ही नहीं है। यहां लगे हैंडपंप  पर चौकी नहीं बनी है।

6
सुलतानपुरः धनपतगंज में विनगी बूथ का टूटा रैम्प

 

सारा गंदा पानी घूमकर नल के बोर में जा रहा है, जिसके चलते पानी संक्रमित है। कमोवेश यही स्थिति विकास क्षेत्र के कई अन्य बूथों की भी है। मतदान तिथि नजदीक है।

8
सुलतानपुरः धनपतगंज विनगी मतदान केंद्र 145 पर दरवाजा विहीन ध्वस्त शौचालय

 

मतदान केंद्रों पर बुनियादी सुविधाएं बन पायेंगी या नहीं, यह देखना समय की गर्त है। धनपतगंज खड विकास अधिकारी नीलिमा गुप्ता ने बताया कि अभी समय है। सब दुरुस्त हो जायेगा।

यह भी पढ़ें:-Video: रायबरेली वालों को धोखा देने आए हैं राहुल गांधी, नामांकन से पहले बोले भाजपा प्रत्याशी दिनेश सिंह