Jobs 2024: इस राज्य में निकली बंपर वैकेंसी, 16 मई तक कर सकते हैं आवेदन

Jobs 2024: इस राज्य में निकली बंपर वैकेंसी, 16 मई तक कर सकते हैं आवेदन

जो उम्मीदवार बीपीएससी में निकली वैकेंसी के लिए पहले नहीं आवेदन नहीं कर पाए हैं उनके लिए अब एक और मौका है। आवेदन के लिए उन्हें बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इस बार बीपीएससी हेड मास्टर पद के लिए खोला गया एप्लीकेशन लिंक 16 मई तक खुला रहेगा। यानी आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 मई 2024 है। 

बता दें इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 6061 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी। इमें से 2014 महिलाओं के लिए हैं। इनकी डिटेल बीपीएससी की वेबसाइट पर देखा जा सकती है। डिटेल देखने और आवेदन करने के लिए आपको बिहार लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – bpsc.bih.nic.in.

इस वैकेंसी में सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। इसके लिए तारीख तय हुई है 14 जून 2024। इसमें सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को ही इन पदों पर नियुक्ति मिलेगी। ये पद प्राइमरी स्कूलों के लिए हैं और स्टेट एजुकेशन डिपार्टमेंट ने निकाले हैं। आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडट ने कम से कम 50 परसेंट मार्क्स के साथ किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो।

इस बारे में कोई भी जानकारी या अपडेट पाने के लिए सिर्फ और सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। यहां से आपको आगे की जानकारी और इन पदों के बारे में डिटेल्ड जानकारी मिल जाएगी। 

ये भी पढे़ं- HAL Recruitment 2024: हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में अपरेंटिस के 324 पदों पर भर्ती, ऐसे होगा चयन