Kanpur: ग्राम सभा की जमीन में निकला शिवलिंग, लोगों में बना आस्था का प्रतीक, ढोल की थाप पर थिरके भक्त

Kanpur: ग्राम सभा की जमीन में निकला शिवलिंग, लोगों में बना आस्था का प्रतीक, ढोल की थाप पर थिरके भक्त

कानपुर, अमृत विचार। घाटमपुर के रघुनाथपुर गांव में ग्राम समाज की जमीन पर आज सुबह एक शिवलिंग देखा गया। ग्रामीणों ने शिवलिंग को खोदकर जमीन से निकाल लिया है। ग्रामीणों ने पंडित को बुलाकर पूजा अर्चना करने के साथ टेंट लगाकर शिव भजन गाने शुरू कर दिये। जमीन से निकला शिवलिंग दूर-दूर तक के इलाकों में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

घाटमपुर थाना क्षेत्र में रघुनाथपुर गांव में ग्राम समाज की जमीन पर शिवलिंग देखा गया। सूचना पाकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और खुदाई करके शिवलिंग को बाहर निकाल लिया। शिवलिंग देखकर लोग बहुत ही प्रसन्न नजर आए। लोगों ने ढोल की थाप पर नाचना शुरू कर दिया। 

आसपास के कई गांवों तक यह बात फैल गई, जिसके बाद हर तरफ शिवलिंग चर्चा का विषय बना हुआ है। शिवलिंग की पूजा करने के लिए भीड़ जुटी हुई है। टेंट लगाकर भजन-कीर्तन किए जा रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस पर प्रश्न भी खड़े कर रहे हैं। दरअसल कुछ दिनों पहले इसी जमीन पर एक स्थानीय व्यक्ति को कब्जा करने से रोका गया था। ऐसे में कुछ लोग सवाल भी उठा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: नगर आयुक्त ने मल्टीलेवल कार पार्किंग के कार्यों का किया निरीक्षण; बरसात से पहले बेसमेंट बनाने के दिये निर्देश