Bareilly News: ऑनलाइन शादी तय कर ठगे 34 लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज

Bareilly News: ऑनलाइन शादी तय कर ठगे 34 लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज

बरेली, अमृत विचार। बारादरी थाना क्षेत्र की एक युवती ने शादी डाट कॉम पर विवाह के लिए लड़का खोजा। युवक ने युवती के पिता को झांसे लेकर अलग-अलग खातों में 34 लाख रुपये मंगवा लिए। इसके बाद उसने और रुपयों की मांग की। जब युवक से रुपये मांगे तो उसने जान से मारने की धमकी दी। युवती के पिता ने मामले की शिकायत आईजी डॉ. राकेश सिंह से की। आईजी के आदेश पर दो जालसाजों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

सुरेश शर्मा नगर निवासी व्यक्ति के मुताबिक उनकी बेटी ने विवाह के लिए शादी डाट कॉम पर ब्योरा दिया था। बेटी की बात पालम नगर नई दिल्ली निवासी मुकेश कुमार से होने लगी। इसके बाद बेटी ने मुकेश के बारे बताया। मुकेश ने शादी तय करने के लिए दिल्ली बुलाया। 

दिल्ली पहुंचने के बाद मुकेश ने कहा उसके पिता और मां का निधन हो चुका है। शादी की जिम्मेदारी सीवान बिहार निवासी बहनोई मिथलेश निभाएंगे। शादी में करीब 50 लाख रुपये खर्च करने की बात तय हुई। कुछ दिन बाद मुकेश ने 34 लाख रुपयों की मांग की। इस पर उन्होंने रुपये मुकेश के बहनोई के खाते में भेज दिए। फिर शादी से पहले मुकेश पूरे 50 लाख रुपये मांगने लगा। इस पर उन्होंने शादी से पहले पूरे पैसे देने से इनकार कर दिया।

इस बात से नाराज मुकेश ने कहा एक करोड़ भेजो नहीं तो तुम्हारे रुपये से तुम्हारी ही हत्या करा दूंगा। इधर-उधर से सच्चाई का पता लगाया तो पता चला कि मुकेश और बहनोई मिथलेश ठग हैं। शादी का झांसा देकर बिहार में पहले भी ठगी कर चुका है। इसकी शिकायत आईजी से की। आईजी के आदेश पर बारादरी पुलिस ने दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: पासपोर्ट आवेदन के अगले दिन ही मिल रहा अप्वाइंटमेंट, हर दिन 100 अतिरिक्त स्लॉट की दी जा रही है सुविधा

 

 

ताजा समाचार