नोएडा: जिला अस्पताल में आग की घटना के बाद रखरखाव में लगी दो एजेंसियो को नोटिस

नोएडा: जिला अस्पताल में आग की घटना के बाद रखरखाव में लगी दो एजेंसियो को नोटिस

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल में बुधवार सुबह आग लगने की घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन ने रखरखाव का काम देख रहीं दो एजेंसियों को लापरवाही बरतने के मामले में नोटिस जारी किया है और इस घटना की जांच के लिए एक समिति बनाई गई है जिसकी रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉक्टर रेनू अग्रवाल ने बताया कि बुधवार सुबह जिला अस्पताल के तलघर में बने सर्वर रूम में एक बैटरी से आग लग गई थी। उन्होंने बताया कि आग का धुआं प्रथम तल के इमरजेंसी वार्ड तक पहुंच गया था। सीएमएस के अनुसार वहां भर्ती 50 मरीजों को दूसरे वार्ड में भेजा गया तथा स्थिति पर नियंत्रण के बाद मरीजों को वापस आईसीयू में लाया गया जिसमें करीब 2 घंटे का समय लगा।

उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी मरीज को कोई नुकसान नहीं हुआ है, ना ही किसी मरीज का उपचार प्रभावित हुआ है। अग्रवाल ने बताया कि जिला अस्पताल में बिजली से जुड़े कार्यों के रखरखाव के लिए दो एजेंसियो को ठेका दिया गया है और लापरवाही बरतने के लिए दोनों को नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच के लिए समिति बनाई गई है और उसकी रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: बहनोई के साथ मिठाई खरीदने गए साले को उठा ले गए बोलेरो सवार, जानें फिर क्या हुआ...