बहराइच: दरगाह जेठ मेले का 30 मई को होगा शुभारंभ, सजने लगीं दुकानें और लगने लगे झूले

बहराइच: दरगाह जेठ मेले का 30 मई को होगा शुभारंभ, सजने लगीं दुकानें और लगने लगे झूले

बहराइच, अमृत विचार। दरगाह में स्थित सैयद सालार मसूद गाजी के स्थान पर एक माह तक चलने वाले जेठ मेले का शुभारंभ 30 मई से होगा। जबकि गाजी मियां की प्रतीकात्मक बरातें 2 जून से आना शुरू होगी। इसके लिए प्रबंध समिति के सदस्यों की बैठक हुई।

नेपाल के सीमावर्ती जनपद बहराइच शहर में स्थित श्रद्धा, प्रेम, एकता की प्रतीक विश्व प्रसिद्ध सूफी बुजुर्ग हजरत सैय्यद सालार मसूद गाजी ( रह.) के आस्ताने पर एक माह तक चलने वाले जेठ मेले का शुभारंभ 30 मई गुरुवार से हो रहा है। दो जून रविवार को गाजी मियां की प्रतीकात्मक बारातें आयंगी। 

6

मेले में देश के विभिन्न प्रान्तों से लाखों की संख्या में श्रद्धालू अपनी मोहब्बत का नजराना पेश करने के लिये बसों, ट्रेन, चार पहिया वाहन और पैदल चलकर हर वर्ष दरगाह को आते हैं।  एक माह तक चलने वाले मेला जेठ को लेकर दरगाह प्रबन्ध समिति अध्यक्ष सैय्यद शमशाद अहमद एडवोकेट के नेतृत्व में आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत की तैयारी तेज हो गई है।

6

 पानी, रोशनी, सफाई, मार्गो की मरम्मत का भी कार्य तेजी के साथ हो रहा है। मेलार्थियों के मनोरंजन के लिए खेल, तमाशा, झूला, काला जादू के पिण्डाल के साथ ही चाय, पान होटल व अन्य आवश्यक सामाग्री की दुकानें सजना शुरू हो गयीं हैं। दरगाह प्रबन्ध समिति के सदस्य दिलशाद अहमद एडवोकेट, अब्दुल रहमान बच्चे भारती, हाजी अज़मत उल्ला, मकसूद रायनी, कार्यवाहक मैनेजर हाजी अलीमुलहक आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: बहनोई के साथ मिठाई खरीदने गए साले को उठा ले गए बोलेरो सवार, जानें फिर क्या हुआ...

ताजा समाचार