बाराबंकी : बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में बैठेंगे 1610 परीक्षार्थी 

-9 जून को दो पॉलियों में चार केंद्रों पर होगी परीक्षा, डीएम ने की समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

बाराबंकी : बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में बैठेंगे 1610 परीक्षार्थी 

बाराबंकी, अमृत विचार। मतगणना के ठीक पांचवें दिन 9 जून को होने वाली बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। इसे लेकर जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने शनिवार को सम्बंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और संबंधितों को दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि बीएड प्रवेश परीक्षा पारदर्शी तरीके से पूरी तरह नकल विहीन हो इसमें किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो। सभी संबंधित अधिकारी इसे गंभीरता से लेेंगे। लापरवाही पर कार्रवाई भी होगी। बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा जिला समन्वयक एवं जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीताराम सिंह ने बताया कि आयोजित होने वाली इस परीक्षा में 1610 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

इसके लिये जिले में जनेस्मा के साथ शहर के अजीमुद्दीन अशरफ़ इस्लामिया इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज तथा राजकीय इंटर कॉलेज बरौली जाटा को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इन केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से परीक्षा की निगरानी की जाएगी। साथ ही परीक्षा को नकल विहीन एवं पारदर्शिता से कराने के लिये प्रत्येक केन्द्र पर 2-2 ऑब्जर्वर की तैनाती भी की गई है और प्रत्येक दो परीक्षा केंद्र पर एक प्रतिनिधि भी परीक्षा केंद्रों पर नजर रखेंगे। प्रत्येक सेंटर पर एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा आगामी 9 जून को दो पालियों में प्रथम पाली प्रातः 09 बजे से 12 बजे तक और द्वितीय पाली दोपहर 02 बजे से शाम 05 बजे तक आयोजित की जायेगी। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए आवश्यक सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। इस अवसर पर एसडीएम नवाबगंज विजय त्रिवेदी, डीआईओएस ओपी त्रिपाठी सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Auraiya: विद्युत कर्मियों का धरना प्रदर्शन पांचवे दिन भी रहा जारी, चीफ इंजीनियर की मौजूदगी बनी चर्चा का विषय