Auraiya: विद्युत कर्मियों का धरना प्रदर्शन पांचवे दिन भी रहा जारी, चीफ इंजीनियर की मौजूदगी बनी चर्चा का विषय

Auraiya: विद्युत कर्मियों का धरना प्रदर्शन पांचवे दिन भी रहा जारी, चीफ इंजीनियर की मौजूदगी बनी चर्चा का विषय

औरैया, अमृत विचार। असेनी पावर हाउस स्थित विद्युत वितरण खंड कार्यालय पर विद्युत कर्मियों का एक्सईएन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन पांचवे दिन भी जारी रहा। ज्ञात रहे कि अधिशाषी अभियंता नेहा सिंह पर उत्पीड़न तथा र्दुव्यवहार का आरोप लगाते हुये दिबियापुर डिवीजन के सभी एसडीओ एवं जेई समेत लाइन मैन व मीटर रीडर विरोध में हैं। 

औरैया में हड़ताल 2

एक्सईएन के खिलाफ मिलीं शिकायतों पर दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता द्वारा बुधवार को एक तीन सदस्यीय टीम गठित की गई थी टीम में शामिल सदस्यों ने शनिवार को एक्सईएन कार्यालय पहुंचकर पीड़ितों के बयान दर्ज किये। इससे पूर्व मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर सिंह कुशवाहा के साथ पावर हाउस पहुंचे जिन्होंने प्रर्दशनकारियों से मुलाकात कर धरना समाप्त करने की अपील की, लेकिन हड़ताली कर्मचारी नहीं माने। 

औरैया में हड़ताल 3

सीडीओ एवं एएसपी ने हिदायत दी कि जनपद में निषेधाज्ञा लागू है। शाम तक धरना खत्म नहीं हुआ तो कार्रवाई होगी। इस पर मौजूद कर्मियों ने कहा कि कमेटी के जांच करते ही धरना प्रदर्शन समाप्त हो जायेगा। समाचार लिखे जाने तक जांच कमेटी ने सम्बधित कर्मियों के बयान दर्ज कराए। इस दौरान चीफ इंजीनियर रामप्रकाश गुप्ता की मौजूदगी चर्चा का विषय रही। कार्यालय के बाहर मौजूद अधीनस्थ कर्मियों में चर्चा रही कि जब जांच टीम में चीफ इंजीनियर शामिल नहीं है तो उनके यहां आने का क्या औचित्य है। 

वहीं अधिशाषी अभियंता नेहा सिंह भी कार्यालय पहुंची। शुक्रवार को एसडीएम औरैया भी मौके पर पहुंचे थे लेकिन वह कर्मचरियों के प्रदर्शन को खत्म नहीं करा सके। इस दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे कर्मियों ने आरोप लगाया कि जब जांच कमेटी गठित हो गई है तो उसके बावजूद एक्सईएन का नियमित कार्यालय पहुंचना जांच को प्रभावित करने का षड़यंत्र है।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot: बिजली विभाग का जेई घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, कनेक्शन के नाम पर ले रहा था बीस हजार रुपये