अमेठी: चोरी से 7 चंदन का काटकर पेड़ बेचने वाले 3 तस्कर गिरफ्तार

मार्च में पन्हौना राजभवन से चोरों ने घटना को दिया था अंजाम

अमेठी: चोरी से 7 चंदन का  काटकर पेड़ बेचने वाले 3 तस्कर गिरफ्तार

अमेठी, अमृत विचार। बीते 2 महीने पहले 11 मार्च की रात्रि को पन्हौना राजभवन से अज्ञात चोर 15 से 20 साल पुराने 7 चंदन के पेड़ को काटकर उठा ले गए थे। पेड़ मालिक रावत सुरेंद्र बहादुर सिंह की तहरीर पर शिवरतनगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू की थी।

बीते शनिवार की रात्रि को उपनिरीक्षक सूर्य प्रकाश सिंह थाना शिवरतनगंज मय हमराही द्वारा क्षेत्र में संदिग्ध व्यक्ति, वाहन चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर होण्डा अमेज वाहन सवार 3 नफर अभियुक्तगण 1.दिलशाद पुत्र इलियास निवासी मोहल्ला कागजियाना थाना कोतवाली नगर जनपद कन्नौज, 2.मो. वसीम पुत्र मो. कलीम निवासी मोहल्ला सैय्यद बजरिया थाना कोतवाली नगर जनपद कन्नौज व 3.बाबूलाल पुत्र रामानन्द निवासी सर्वजीत बाजार मजरे सिंहपुर थाना शिवरतनगंज जनपद अमेठी को सर्वजीत बाजार के पास से गिरफ्तार किया गया।

जामातलाशी से अभियुक्तगण के कब्जे से कुल 25,000/- रुपये व लकड़ी काटने के उपकरण बरामद हुये । होण्डा अमेज वाहन सं0 UP78DP4950 के कागज मांगने पर दिखा न सके । बरामदगी के संबन्ध में पूछताछ पर अभियुक्तगण ने बताया कि हमलोग दिनांक 11.03.2024 को ग्राम सर्वजीत बाजार से चन्दन की लकड़ी को चोरी से काटकर ले गये थे, जिसे हमलोगों ने 40,000/- रुपये में बेंच दिया था।

बरामद रुपये उसी चोरी की चन्दन लकड़ी की बिक्री से प्राप्त रुपये में से शेष बचे रुपये हैं । थाना शिवरतनगंज पुलिस द्वारा अभियुक्तों पर मु0अ0सं0 37/24 धारा 379,411,401 भादवि के तहत विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें:-सीतापुर: दोस्त की हत्या करने वाला हत्यारोपी आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार, जानें वजह