Kanpur: चचेरे भाई ने ही दोस्तों संग मिलकर ईंट से कूंचकर की थी युवक की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा, तीनों आरोपी गिरफ्तार

Kanpur: चचेरे भाई ने ही दोस्तों संग मिलकर ईंट से कूंचकर की थी युवक की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा, तीनों आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। ग्वालटोली में ईंट से हमला कर युवक की हत्या के मामले में शनिवार को पुलिस ने चचेरे भाई समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। डीसीपी सेंट्रल ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि पारिवारिक विवाद के कारण चचेरे भाई ने साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने घटनास्थल से आला कत्ल के रूप में खून से सनी ईंट बरामद की।

ग्वालटोली के अहिराना निवासी योगेश कुमार उर्फ नंदन (25) की शुक्रवार रात ईंट से कूंचकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के पिता मुन्ना लाल बाल्मीकी ने मोहल्ले में रहने वाले अतुल, आदर्श उर्फ कृष्णा पर ईंट से कूंचकर मारने और चचेरे भाई धीरेंद्र पर षड़यंत्र रचने के आरोप में हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। ग्वालटोली पुलिस ने धीरेंद्र को शुक्रवार रात ही हिरासत में ले लिया था। वह पूर्व में कांग्रेस पार्टी से पार्षद का चुनाव भी लड़ चुका है। वहीं अन्य दो आरोपियों को पुलिस ने लाल इमली के पास से गिरफ्तार किया। 

डीसीपी सेंट्रल रामसेवक गौतम ने बताया कि मृतक का चचेरे भाइयों से काफी समय से विवाद चल रहा था। शुक्रवार रात भी नशे की हालत में दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौज हुई जिस पर आरोपियों ने ईंट से हमला कर दिया था, परिजनों ने उसे गंभीर हालत में उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। 

पिता मुन्ना लाल ने बताया कि वह 31 जनवरी को बैंक से रिटायर हुए थे। जिसके बाद से आरोपी उनसे रंगदारी के तौर पर एक लाख रुपये की मांग कर रहा था, मना करने पर आए दिन विवाद करता था। आरोप लगाया कि 20 मई को ग्वालटोली पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।  

डीसीपी ने बताया कि मृतक कई बार शराब पीकर झगड़ा कर चुका है। इस कारण दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर कई बार आरोप लगाए, लेकिन फिर पारिवारिक मामला होने के चलते कोई कार्रवाई नहीं चाही। बताया कि घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों में  अतुल और आदर्श कैद हुए हैं। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। शनिवार को मृतक का पोस्टमार्टम किया गया, जिसमें हेड इंजरी से मौत की पुष्टि हुई। डीसीपी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें- Kanpur: बिजली कटौती से भीषण गर्मी में बिलबिला रहे लोग, 24 घंटे में हुए पांच सौ से अधिक फॉल्ट व ट्रिपिंग

 

ताजा समाचार