पीलीभीत: असम हाईवे पर ढाबे पर चला प्रशासन का बुलडोजर, संचालक का आरोप-पांच लाख न देने पर की गई कार्रवाई

पीलीभीत: असम हाईवे पर ढाबे पर चला प्रशासन का बुलडोजर, संचालक का आरोप-पांच लाख न देने पर की गई कार्रवाई

पीलीभीत/बिठौराकलां,अमृत विचार: असम हाईवे पर निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के पास बिठौराकलां गांव में संचालित हो रहे एक ढाबा को अतिक्रमण बताते हुए राजस्व टीम ने कार्रवाई कर दी। पुलिस बल के साथ पहुंचकर राजस्व टीम ने बुल्डोजर से ढाबा ढहा दिया।

जिसके बाद टीम पर सुविधा शुल्क मांगने और न देने पर कार्रवाई करने का आरोप ढाबा संचालक ने लगाया है। हालांकि अफसरों का तर्क है कि ढाबा ग्राम समाज की जगह पर संचालित किया जा रहा था। कार्रवाई के चलते हड़कंप मचा रहा। 

असम हाईवे पर गजरौला थाना क्षेत्र के बिठौराकलां गांव में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के पास एक ढाबा संचालित हो रहा था।  सदर तहसील प्रशासन की मानें तो ढाबा संचालक ने ग्राम समाज की जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था। जिसको कई दिनों से खाली कराने का प्रयास किया जा रहा था।

इसके लिए पूर्व में नोटिस भी दिए जा चुके थे, लेकिन ढाबा संचालक ने खुद अतिक्रमण नहीं हटाया। जिसके बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश प्राप्त कर रविवार दोपहर को टीम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और जेसीबी से अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया है। चेतावनी दी गई है कि दोबारा ग्राम समाज की जमीन कब्जा की गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उधर, ढाबा संचालक नौगवां पकड़िया के निवासी संजीव मौर्य का कहना है कि ढाबा ग्राम समाज की जमीन पर नहीं है। ये उनकी निजी जमीन है।  कानूनगो ने उनसे पांच लाख रुपये सुविधा शुल्क की मांग की थी। 50 हजार रुपये ले भी लिए थे। मगर जब अतिरिक्त रकम देने से इनकार कर दिया गया तो  उन पर गलत तरीके से कार्रवाई की गई है।  जमीन भी ग्राम समाज की न होने की बात कही। 

बिठौराकलां में ग्राम समाज की जगह पर  ढाबा  संचालित हो रहा था। नोटिस देते हुए तीन दिन का समय दिया गया लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया। अब जेसीबी से ध्वस्त करा दिया गया है। ये भी बता दिया है कि अगर कोई निर्माण कराना है तो अपनी जगह पर कराएं न कि ग्राम समाज की जगह कब्जा करके-रामऋषि रमन, सदर तहसीलदार।

ये भी पढ़ें-  पीलीभीत: बिजली के तारों की ऊंचाई मिली ठीक, ट्रॉली का एंगिल निकला हादसे का कारण...जायरीनों की ट्रैक्टर ट्रॉली में करंट उतरने का मामला