बदायूं: किसान को धोखा देकर करा लिया जमीन का बैनामा, रिपोर्ट दर्ज

- जमानत की बात कहकर दो लोगों ने किसान के लगवाए थे अंगूठे

बदायूं: किसान को धोखा देकर करा लिया जमीन का बैनामा, रिपोर्ट दर्ज

बदायूं, अमृत विचार। जमानत कराने का झांसा देकर दो लोगों ने एक अशिक्षित किसान की जमीन का अवैध रूप से बैनामा करा लिया। जिसमें चार अन्य लोगों ने गवाही दी। आरोपियों ने कुछ जगह पर किसान के अंगूठे लगवा लिए। बाद में किसान को पता चला कि जमानत की बजाय उन लोगों किसान की जमीन का बैनामा करा लिया है। पीड़ित किसान तहरीर दी। पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

मामला थाना बिनावर क्षेत्र के गांव डुमैरा का है। गांव निवासी हाकिम सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह अशिक्षित हैं। चार मार्च को गांव निवासी छोटे लाल और उमेश चंद्र उनके पास आए थे। उन्होंने कहा कि छोटे लाल के चचेरे भाई की जमानत होनी है। बदायूं चलो जमानत करवा दो। हाकिम सिंह उनके साथ बदायूं शहर आ गए। जहां जमानत के पेपर की बात कहकर कुछ जगह अंगूठा लगवा लिए और गांव आ गए।

बाद में पता चला कि उन लोगों ने हाकिम सिंह की खसरा संख्या 37 की चार बीघा सात विसवा जमीन का बैनामा करा लिया है। जानकारी करने पर पता चला कि बैनामा की गवाही में चार लोग भी शामिल थे। हाकिम सिंह ने उन लोगों के पास जाकर शिकायत की।

आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी गांव डुमैरा निवासी छोटे लाल, उमेश चंद्र, बंगाली बाबू, उझानी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बहादुरगंज निवासी दिनेश, सिविल लाइन क्षेत्र के गांव आलमपुर निवासी आरिफ और बिनावर थाना क्षेत्र के गांव दियोरीजीत निवासी माजिद के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: चुनाव के दौरान हुई कहासुनी, दो थानों के चक्कर लगाता रहा पीड़ित...SSP से की शिकायत