कासगंज: शीतल पेयजल का किया जाए बेहतर इंतजाम, समाजसेवी के नेतृत्व में सड़कों पर उतरे लोग

पिछले ही दिनों अमृत विचार ने प्राथमिकता से प्रकाशित किया था समाचार

कासगंज: शीतल पेयजल का किया जाए बेहतर इंतजाम, समाजसेवी के नेतृत्व में सड़कों पर उतरे लोग

कासगंज, अमृत विचार। शहर में शीतल पेयजल के बेहतर इंतजाम नहीं है। लोग भीषण गर्मी में दर-दर भटकते हैं। ऐसी स्थिति में अच्छे इंतजाम की जाएं। पिछले दिनों अमृत विचार द्वारा प्रकाशित किए गए समाचार को लेकर समाजसेवी के नेतृत्व में तमाम लोग सड़कों पर उतरे। प्रशासन को ज्ञापन देकर बेहतर इंतजाम की मांग की है।

ठन्डे पीने के पानी (प्याऊ) की कमी को लेकर कासगंज शहर में  हरवीर सिंह भारतीय की अगुवाई में पैदल मार्च निकाला गया, जिसमे नागरिकों ने नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ अपनी आवाज़ को मजबूत किया और त्वरित समस्या के समाधान के लिए आह्वान किया।

इस मार्च का उद्देश्य शहर में प्याऊ (जल सेवाओं) की अपर्याप्तता और इसके कारण हो रही असुविधाओं की ओर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करना था। मार्च में बड़ी संख्या में नागरिक शामिल हुए और उन्होंने अम्बेडकर पार्क सोरों गेट से मुख्य बाजार से होते हुए गाँधी मूर्ति नदरई गेट तक इस भयावह गर्मी मे पैदल यात्रा की। इस दौरान उन्होंने अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाए और बैनर उठाए।

नागरिकों का कहना है कि गर्मियों के मौसम में प्याऊ की कमी से लोगों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है, जिससे लगभग सभी नगरवासी विशेषकर बुजुर्ग, महिला, बच्चे और राहगीर प्रभावित हो रहे हैं।  

मार्च के संयोजक हरवीर सिंह भारतीय ने कहा कि हमारा शहर लंबे समय से प्याऊ की कमी से जूझ रहा है। नागरिकों को पीने के पानी की भारी कमी का सामना करना पड़ता है, खासकर गर्मियों में। नगरपालिका से यह मांग करते हैं कि शहर के प्रमुख स्थलों पर पर्याप्त प्याऊ स्थापित किए जाएं और मौजूदा प्याऊ की मरम्मत की जाए।

नागरिकों की मांगें 

1. शहर के सभी प्रमुख स्थलों पर नए प्याऊ की स्थापना।

2. सभी मौजूदा ओर पुराने प्याऊ की नियमित मरम्मत और रखरखाव ।

3. प्याऊ में स्वच्छ और शुद्ध पेयजल की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करना।

4. प्याऊ की निगरानी और प्रबंधन के लिए एक स्थायी व्यवस्था बनाना।

इन्होंने उठाई मांग
जीतू यादव, आयुष गुप्ता, बृजेश यादव, जीतू गुप्ता, प्रदीप कुमार, मुलायम सिंह, नीरजयादव, बबलूदुबे, विनोदयादव, सुमित सक्सेना, प्रदीप यादव, अरविंद यादव, विपिन कुमार, सतीश प्रजापति, अर्जुन प्रजापति, योगेश यादव, सुशील यादव धर्मेंद्र कुमार संदीप यादव राहुल वर्मा सूरज सोलंकी गोलू ठाकुर जीतू ठाकुर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- कासगंज: दिनदहाड़े बदमाशों ने लूट ली बाइक, मची खलबली...तीन टीमें गठित