मीरजापुर में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, मतदान बहिष्कार की दी चेतावनी-जानें वजह   

मीरजापुर में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, मतदान बहिष्कार की दी चेतावनी-जानें वजह   

मीरजापुर, अमृत विचार। राजगढ़ थाना क्षेत्र के रामपुर 38 गांव को जोड़ने वाली सड़क पर रास्ता न होने पर सोमवार को ग्रामीणों ने चुनार चोपन रेलवे प्रखंड रामपुर 38 रेलवे लाइन पर सैकड़ो की संख्या में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि समस्या बहुत बड़ी हो गई है आने-जाने में और अगर कोई बीमार पड़ जाता है तो समस्या ज्यादा बढ़ जाती है। 10 से 15 किलोमीटर की दूरी तय करके राजगढ़ अस्पताल पहुंचाना पड़ रहा है। 

ग्रामीण चंद्र प्रकाश मिश्रा, सुरेंद्र , विशेष, चंद्रशेखर संतोष कुमार हरिशंकर, सीताराम, महेश कुमार, संजय कुमार सिंह, पारसनाथ सिंह, प्रवेश मौर्य, सुभाष सिंह ने कहा कि रेलवे विभाग के अलावा स्थानीय विधायक और मंत्री को पत्र दिया गया। ग्रामीणों ने कहा कि अगर समस्या का समाधान नहीं निकल गया तो वोट का बहिष्कार करेंगे। 

ग्रामीणों ने कहा कि आज तक ना तो रास्ता ही दिया गया और ना ही रेलवे के द्वारा लगाया गया खंभा हटाया गया है जिससे एक किलोमीटर की दूरी 15 किलोमीटर में तब्दील हो चुकी है। अगर कोई जरा बीमार हो जाता है तो बहुत ज्यादा समस्या होने लगती है। यहां पर एंबुलेंस को भी पहुंचने में 15 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। सबसे ज्यादा परेशानी बरसात के दिनों में होती है अगर बरसात होने लगती है तो 15 किलोमीटर की दूरी राजगढ़ अस्पताल पहुंचाना पड़ रहा है इसके अलावा स्कूली बच्चों को भी समस्या से जुड़ना पड़ रहा है गांव में स्कूली बस नहीं आती है। बच्चों को 15 किलोमीटर के अलावा स्कूल पहुंचने में 20 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने कहा कि जब रास्ता ही नहीं है तो वोट का बहिष्कार करेंगे हमने सभी ग्रामीणों ने सैकड़ो की संख्या में सभी को अवगत कराया है। 

ग्रामीणों ने कहा कि रेलवे विभाग चाहे तो रेलवे अंडरपास बनाकर 10 गांव का आवागमन चालू कर सकता है। लेकिन वह भी कुछ नहीं कर रहा है। यहां के स्थानीय विधायक और मंत्री भी समस्या से कोई लेना-देना नहीं रह गया है। और जान जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पार कर रहे हैं ।अगर बड़ी दुर्घटना घटती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। कोई कुछ भी नहीं बोल रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि यह पत्रक मड़िहान एसडीएम को दिया जाएगा और समस्या से अवगत कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें -अयोध्या में तय हुआ लक्ष्य, 38 लाख पौधे रोपकर हरियाली लाएंगे 26 विभाग