महाकुंभ 2025 : शहर की 40 सड़कों के चौड़ीकरण में 400 मकान पर गरजेगा बुलडोजर, मकान की तोड़ाई का खर्च देंगे भवन स्वामी

महाकुंभ 2025 : शहर की 40 सड़कों के चौड़ीकरण में 400 मकान पर गरजेगा बुलडोजर, मकान की तोड़ाई का खर्च देंगे भवन स्वामी

प्रयागराज, अमृत विचार।  महाकुंभ से पहले सड़क चौड़ीकरण की जद में आने वाले भवन और उसके स्वामियों पर बड़ा संकट मंडराने लगा है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से 400 मकानों को जारी की गई नोटिस के बाद भी भवन स्वामियों ने मकान को नहीं ढहाया है। अब प्रविप्रा मकान पर बुल्डोजर चलाने की तैयारी कर है। इतना ही नही मकान को ढहाने में लगाए जाने वाले बुल्डोजर का खर्च भी भवन स्वामियों से ही वसूला जाएगा। प्राविप्रा के इस नियम से भवन स्वामियों में हड़कंप मचा हुआ है। 

कुछ महीनों बाद संगम नगरी में  आगामी महाकुंभ को देखते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से शहर में सड़क चौड़ीकरण का काम तेजी से चल रहा है। जिसमें शहर की 40 सड़कों का चौड़ीकरण हो रहा है। इस चौड़ीकरण की जद में लगभग 2200 मकान आ रहे है।  नैनी, झूंसी, रसूलाबाद, सादियाबाद, कोठापार्चा, शिवकुटी, सलोरी की सड़कें शामिल है। इन मकानो को ढहाने के लिए पीडीए ने 400 मकानो को नोटिस जारी किया था।

जिसके बाद वही भवन स्वामियों ने अपने मकानो के हिस्सों को अभी तक नही ढहाया है। अब भवन स्वामियों के मकान पर विकास प्राधिकारण का बुल्डोजर तो चलेगा ही साथ में उसका खर्च भवन स्वामियों से वसूला जाएगा। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अब सड़क चौड़ीकरण को लेकर सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है।   नोटिस जारी किए जाने के बाद भी भवन स्वामियों ने अपने मकान के अवैध हिस्सों को नहीं ढहाया था।  अब उन अवेदअब उन अवैध हिस्सों पर बुलडोजर चलेगा। मकान के ध्वस्तीकरण में लगने वाले खर्च को भी प्रयागराज विकास प्राधिकरण भवन स्वामियों से वसूल करेगा।

अकाउंटेट ने प्रेशर कूकर से पत्नी का चेहरा कूंचकर की हत्या

  

 

 

 

ताजा समाचार

बरेली: बच्चों के बुखार की न करें अनदेखी...दो महीने में 4 में मिले 'मेनिनजाइटिस' के लक्षण
हल्द्वानी: बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता व निवर्तमान पार्षद के बीच विवाद ने पकड़ा तूल
Kanpur: बढ़ा हुआ बिजली का बिल आने से उपभोक्ता परेशान; समस्या दूर करने के लिए केस्को ने लगाए कैंप, अब तक आईं इतनी शिकायतें...
यह “कुर्सी बचाओ” बजट है.., विपक्ष ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- किसानों को छल रही सरकार
बरेली: पहाड़ों पर मौज मस्ती लिए बाइक चोरी करने का शौक...2 गिरफ्तार, सिर्फ 5 हजार में बेच देते थे बाइक
Supreme और High Court के न्यायाधीशों की सेवानिवृति उम्र बढ़ाने का कोई विचार नहीं: सरकार