ईद-उल-अजहा : हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बकरीद, गले मिलकर दी बधाई

ईद-उल-अजहा :  हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बकरीद, गले मिलकर दी बधाई

राज्य ब्यूरो, लखनऊ अमृत विचार । ईद-उल-अजहा का त्योहार सोमवार को प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। राजधानी लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह, बड़ा इमामबाड़ा और टीले वाली मस्जिद सहित कई इबादतगाहों पर बकरीद की नमाज अदा की गई। इस दौरान प्रदेशभर की अन्य तमाम मस्जिदों और ईदगाहों में भी नमाज अदा की गई।

नमाज के बाद नमाजियों ने एक-दूसरे को गले मिलकर बकरीद की बधाई दी और देश की खुशहाली के लिए दुआ की। प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के तहत कड़े प्रबंध किए गए थे। संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। लखनऊ तहसीनगंज स्थित शिया जामा मस्जिद में नमाज अदा कराने के बाद शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की बधाई दी और देश में अमन चैन के लिए दुआ की।

पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी, सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने ईदगाह पहुंच कर ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी।  वहीं, शिया समुदाय ने आसिफी मस्जिद में नमाज अदा की। ऐशबाग ईदगाह, आसिफी मस्जिद और टीले वाली मस्जिद में सबसे बड़ी जमात में नमाज अदा की गई। ऐशबाग ईदगाह में मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने ईद-उल-अजहा की नमाज अदा कराई। खुतबे से पहले मौलाना फरंगी महली ने हजरत इब्राहिम अलै. की कुर्बानी पर रोशनी डाली।

राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में दोनों ने कहा कि ईद-उल-अजहा का त्योहार सभी को मिलजुल कर रहने और सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है।

 

अकाउंटेट ने प्रेशर कूकर से पत्नी का चेहरा कूंचकर की हत्या

 

ताजा समाचार

प्रतापगढ़ में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार किशोर की मौत-बिस्किट लेकर जा रहा था घर
Unnao: उपमुख्यमंत्री से मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल; अधिग्रहण के दौरान 2014 में हुए करार की मांगे न पूरी होने को लेकर दिया पत्र
Kawadyatra : Muzaffarnagar में फिर कांवड़ियों कां तांडव, किस-किसको पीटा
Exclusive: 50 मिनट में कानपुर से लखनऊ पहुंचाएगी हाई स्पीड वंदे भारत मेट्रो; बिना लोकोमोटिव इंजन के मिनटों में भरेगी तेज रफ्तार
जेल से रिहा होने पर बोले उदयभान करवरिया- राजनीतिक षडयंत्र के चलते काटनी पड़ी 10 साल जेल में सजा
Kairana सांसद Iqra Hasan का Parliament में पहला भाषण, Rail Mantri से कर दी ये मांग | SP MP इकरा हसन