Kanpur Annu Awasthi Bhabhi Suicide: हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी की भाभी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या...बीमारी से डिप्रेशन में रहती थी

कानपुर में हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी की भाभी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

Kanpur Annu Awasthi Bhabhi Suicide: हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी की भाभी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या...बीमारी से डिप्रेशन में रहती थी

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव थानाक्षेत्र में कानपुर के मशहूर कॉमेडियन अन्नू अवस्थी की भाभी ने गुरुवार दोपहर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बताया कि उनका दस वर्षों से एक डॉक्टर से इलाज चल रहा था। अवसाद में रहने के कारण उन्होंने यह कदम उठा लिया। परिजनों को जैसे ही घटना की जानकारी हुई तो दरवाजा तोड़कर फंदे से उतारकर निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने अफसरों से बात कर पोस्टमार्टम कराने से साफ मना कर दिया। लेकिन शाम तक पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू हुई। वहीं गमगीन परिजन विदेश में रह रहे बड़े बेटे का इंतजार कर रहे हैं, उनके पहुंचने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। 

Annu Awasthi Bhabhi Suicide News Crime

रानीगंज निवासी कॉमेडियन अन्नू अवस्थी के बड़े भाई अरुण अवस्थी हॉस्टल संचालक हैं। अरुण की 61 वर्षीय पत्नी रीता अवस्थी गृहिणी थीं। उनका बड़ा पुत्र मानस उर्फ रितू अवस्थी कनाडा में रहकर जॉब करता है, वहीं छोटा पुत्र जीतू अवस्थी कोऑपरेटिव बैंक में क्लर्क के पद पर कार्यरत है। अन्नू अवस्थी ने बताया कि सुबह 11 बजे भाभी ने भइया को नाश्ता दिया और कमरे में चली गईं।

इसके बाद भइया घर का सामान लेने के लिए मार्केट गए हुए थे। तभी भाभी ने अपने को कमरे में बंद कर लिया और रस्सी का फंदा लगाकर लटक गईं। उन्होंने बताया कि बहू श्वेता अपने काम में व्यवस्थ थी और नातिन कमरे के बाहर खेल रही थी। तभी बड़े बेटे की बहू श्वेता को कमरे में पंखा चलने की आवाज नहीं आई तो उसने कई आवाजें दी। लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रिया न आने के कारण उन्होंने अन्य परिजनों को सूचना दी।

अन्नू अवस्थी ने बताया कि आनन-फानन वह पत्नी गुड़िया के साथ और भइया अरुण घर पहुंचे और रोशनदान से झांककर देखा जहां उनका शव फांसी के फंदे पर लटक रहा था। ये दृश्य देखकर उन लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। आनन-फानन पड़ोसी मोहित से लोहे का डंडा लेकर दरवाजा तोड़ा गया। इसके बाद शव को फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शहर के संभ्रात लोगों और नाते रिशतेदारों का जमावड़ा लगा हुआ है। इस संबंध में काकादेव इंस्पेक्टर काली प्रसाद गौड़ ने बताया कि परिवार के लोग पोस्टमार्टम कराने को तैयार नहीं है, इसलिए उन्होंने लिखित में दे दिया था लेकिन शाम को यह प्रक्रिया की गई। 

बुक किया था मां के लिए लैपटॉप

अन्नू अवस्थी ने बताया कि भाभी अवसाद में चल रही थी। लेकिन डॉक्टर से समय-समय पर परामर्श लेती रहती थीं। घर में डेढ़ साल की नातिन के साथ समय काटती थी। इसको देखते हुए बड़े बेटे मानस उर्फ रितु ने कुछ दिन पहले ही लैपटॉप भी बुक कराया था। बेटे ने कहा था कि थोड़ा समय इसमें बिताएंगी तो दिमाग ठंडा रहेगा और मन बहलेगा। लेकिन उन लोगों को क्या पता था कि वो अपनी जिंदगी ही खत्म कर लेंगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: गर्मी में लोग बेहाल...SDO कमरे में छलका रहे जाम, दो कर्मचारी निलंबित, जानें- पूरा मामला

ताजा समाचार