Kanpur: खेरेश्वर घाट पर फिर एक युवक की डूबकर मौत...इतनी मौतों के बाद भी प्रशासन नहीं उठा रहा कोई ठोस कदम

कानपुर के शिवराजपुर के खेरेश्वर सरैया घाट में युवक की डूब कर मौत हो गई

Kanpur: खेरेश्वर घाट पर फिर एक युवक की डूबकर मौत...इतनी मौतों के बाद भी प्रशासन नहीं उठा रहा कोई ठोस कदम

कानपुर, अमृत विचार। शिवराजपुर थानाक्षेत्र में गुरुवार सुबह सरैयां गंगा घाट पर स्नान करते समय दोस्त सगे भाई गहरे जल में चले गए। जिससे वह दोनों ही डूबने लगे। आसपास स्नान कर रहे लोगों ने गोताखोरों को बुलाया। गोताखोरों ने स्नान कर रहे लोगों की मदद से दोनों को बाहर निकाला। जिससे बड़ा भाई तो सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और छोटे भाई को सीएचसी शिवराजपुर में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मसवानपुर शिवनगर थाना रावतपुर निवासी प्रशांत तिवारी उम्र 20 वर्ष पुत्र बृजकिशोर तिवारी अपने बड़े भाई मुकुल तिवारी एवं अन्य साथी राजा बाबू,ऋषभ शर्मा और रोहित के साथ गुरुवार सुबह 6 बजे खेरेश्वर सरैया घाट पर स्नान करने के लिए आए थे। स्नान करते समय प्रशांत तिवारी व उसका बड़ा भाई मुकुल तिवारी गहरे जल मे चले जाने के चलते दोनों डूबने लगे।

जिसमें स्थानीय लोगों की मदद से मुकुल तिवारी को डूबने से बचा लिया गया, जबकि छोटा भाई प्रशांत तिवारी गहरे जल में समा गया। गोताखोरों ने आनन-फानन में उसे बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे सीएचसी शिवराजपुर में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने प्रशान्त को मृत घोषित कर दिया।

खेरेश्वर सरैया घाट बना डेथ पॉइंट 

इस घाट पर स्नान करने आए 12 दिनों में पांच लोगों की डूब कर मृत्यु हो चुकी है। 19 मार्च को रामनगर मन्धना निवासी मयंक तिवारी ठीक दूसरे दिन २० मार्च को अंत्येष्टि में आए जगनपुर रूरा निवासी रामजी पांडे एवं 24 मार्च को कस्बे के लक्ष्य बाजपेई उर्फ दीप व उसके साथी श्लोक अवस्थी की एक साथ डूब कर मृत्यु हो चुकी है। इतनी घटनाएं हो जाने के बाद भी स्नान करने वाले भक्त जागरूक नहीं हो सके अपनी जान जोखिम में डालकर गहरे जल में स्नान करने के लिए उत्सुक रहते है।

आए दिन घटनाएं होने के बाद भी प्रशासन के जूं तक नहीं रेंगी

10 दिन में दो किशोर व तीन नवयुवकों की डूब कर मौत होने के बाद भी घाट पर होने वाली लापरवाही का कोई इंतजाम नहीं किया गया। आए दिन होने वाली इन घटनाओं से क्षेत्र व कस्बे के लोगों में रोष व्याप्त है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Annu Awasthi Bhabhi Suicide: हास्य कलाकर अन्नू अवस्थी की भाभी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या...बीमारी से डिप्रेशन में रहती थी

ताजा समाचार

Kanpur Crime: युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाकर रोड की जाम
लखीमपुर खीरी: एसडीएम के खिलाफ लामबंद हुए अधिवक्ता, शुरू किया धरना-प्रदर्शन
Kanpur Crime: जल्दी अमीर बनने के लालच में बन बैठे अपराधी...कैब चालक की गला रेतकर की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार
पीलीभीत: ऑपरेशन के बाद गलत टांके लगाने से प्रसूता की गई जान, दो मौतों के बाद परिवार में कोहराम, भाजपा विधायक भी पहुंचे गांव 
Kanpur News: पीएनबी और बैंक ऑफ बदौड़ा में मिले जाली नोट, फैली सनसनी, शाखा प्रबंधकों पर रिपोर्ट दर्ज
श्रृद्धालुओं में उत्साह : जेठ के चौथे बड़े मंगल पर जिले भर में किया गया भंडारे का आयोजन